‘MDU की छात्रा को 80 हजार में पड़ी जोमैटो से खाने की थाली’ (VIDEO)

Edited By Naveen Dalal, Updated: 29 Jul, 2019 07:48 PM

ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना खाने वाले सावधान हो जाए, कहीं आपको खाने की थाली महंगी ना पड़ जाए क्योंकि ऑनलाइन ऑर्डर साइवर लुटेरों के रडार पर रहता है। ऐसा ही ताजा मामला हरियाणा के रोहतक से देखने को मिला है, जहां एमडीयू में एमए की पढ़ाई कर रही स्टूडेंट ने...

रोहतक (दीपक भारद्वाज): ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना खाने वाले सावधान हो जाए, कहीं आपको खाने की थाली महंगी ना पड़ जाए क्योंकि ऑनलाइन ऑर्डर साइवर लुटेरों के रडार पर रहता है। ऐसा ही ताजा मामला हरियाणा के रोहतक से देखने को मिला है, जहां एमडीयू में एमए की पढ़ाई कर रही स्टूडेंट ने ऑनलाइन खाना ऑर्डर करके पछता रही है, क्योंकि साइबर ठगों ने उसके खाते से मिनटों में 80 हजार रुपये उड़ा डाले। जिसके लिए अब छात्रा को अपने पैसे वापस पाने के लिए जोमैटो ऑफिस व पुलिस थाने के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

PunjabKesari, Student, Thausand, Rupee, Dinner, Eating, Plate

जानकारी के अनुसार पीड़िता ने खाने का ऑनलाइन ऑर्डर किया था इसके लिए उसने पेटीएम के जरिए ₹190 उसने जोमैटो को अदा कर दिए। जिसके करीब आधे घंटे में ही डिलीवरी ब्वॉय खाना देकर चला गया लेकिन खाना निम्न क्वालिटी का हाने के कारण उसने तुरंत डिलीवरी ब्वॉय को कॉल करके खाना वापस ले जाने को कहा तो डिलीवरी ब्वॉय ने इनकार करते हुए उसे कस्टमर केयर पर बात करने को कहा।

PunjabKesari, Student, Thausand, Rupee, Dinner, Eating, Plate

बताया जा रहा है  उसके बाद पीड़िता ने जोमैटो कस्टमर केयर टाइप करके गूगल से एक नंबर लिया जिसके बाद पीड़िता ने नंबर डायल कर खाना वापस ले जाने और अपने पैसे वापस करने की बात कही, लेकिन उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसका यह कहना ही उसे बहुत भारी पड़ने वाला है। पीड़िता को बातों में उलझाकर खुद को जोमैटो का कस्टमर केयर अधिकारी बताते हुए फोन कॉल पर उसके बैंक खाते की डिटेल और उस पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एवं एटीएम की लास्ट 6 डिजिट पूछ ली। जिसके बाद खुद को कस्टमर केयर अधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने कहा कि जल्दी ही आपके पैसे वापस आपके अकाउंट में डाल दिए जाएंगे।

PunjabKesari, Student, Thausand, Rupee, Dinner, Eating, Plate

उसके पीड़िता के मोबाइल पर एक-एक करके धड़ाधड़ मैसेज आने लगे जो उसके बैंक खाते से पैसे निकलने के थे। महज चंद मिनट के अंदर ही साक्षी के खाते से कुल 14 ट्रांजैक्शन हुई और करीब 80 हजार उसके खाते से कट गए और इसके बाद कॉल डिस्कनेक्ट हो गई। जिसके बाद साइबर ठगी का अहसास होते ही पीड़िता ने बैंक के टोल फ्री नंबर पर फोन करके अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवाया और रोहतक पुलिस को इस घटना के बारे में शिकायत दी।

PunjabKesari, Student, Thausand, Rupee, Dinner, Eating, Plate

पुलिस ने शुरू की जांच
पीड़िता शिकायत लेकर रोहतक पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल तक साइबर ठगों के गिरेबान तक कानून के हाथ नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि, पीजीआईएमएस पुलिस थाने के एसएसओ अनिल कुमार का कहना है कि पुलिस बारीकी से इस केस की छानबीन में जुट गई है और साइबर ठगों को पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं। लेकिन, साइबर ठगी से जुड़े अधिकतर मामलों की स्टेटस रिपोर्ट को देखते हुए यकीन के साथ कह पाना जरा मुश्किल ही है कि साक्षी को उसके 80 हजार रुपये कभी वापस मिल भी पाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!