लाखों की ठगी करने वाली कंपनी का एमडी गिरफ्तार, 20 दिनों में रुपये डबल करने का है मामला

Edited By Shivam, Updated: 19 Aug, 2020 09:01 PM

md of company cheating millions arrested case to double rupee in 20 days

हिसार सिविल लाईन थाना पुलिस कैथल स्थित ग्राउंड फ्लोर सनसिटी के रहने वाले रोजिया टू यू के एमडी नरेश गुप्ता को धोखाधड़ी व अमानत में खयानत के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार 20 दिसंबर 2019 को सेक्टर 13 पार्ट दो में रहने रहने वाले देशपाल की...

हिसार (विनोद सैनी): हिसार सिविल लाईन थाना पुलिस कैथल स्थित ग्राउंड फ्लोर सनसिटी के रहने वाले रोजिया टू यू के एमडी नरेश गुप्ता को धोखाधड़ी व अमानत में खयानत के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार 20 दिसंबर 2019 को सेक्टर 13 पार्ट दो में रहने रहने वाले देशपाल की शिकायत पर रोजीया टूयू कंपनी के एमडी पार्टनर समेत 5 खिलाफ 20 दिन में रुपये डबल करने का झांसा देकर 10 लाख ठगने के मामले में केस दर्ज हुआ था।

जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने पीड़ितों से लगभग 24 लाख रुपये हड़पे हैं। पुलिस को शिकायत में देशपाल ने बताया था कि आरोपी प्रीतम बालम ने उसे बताया था कि कुरुक्षेत्र के बस अड्डे के पास रोजिया टू यू कपंनी है, जिसमें वह पार्टनर है। अगर कोई व्यक्ति हमारी कंपनी में रुपये लगाता है तो उसे 20 दिन में वे डबल राशि देते हैं। 

देशपाल ने बताया कि उस समय उसका दोस्त सिवानी मंडी निवासी पियूष बंसल हिसार में था। आरोपी प्रीतम बालम ने कहा था कि अगर आप लोग भी कंपनी में रुपये लगाते हो तो जितनी राशि इनवेस्ट करोगे उतनी ही डबल करवा कर दूंगा। उसके बहकावे में आकर देशपाल और पियूष ने प्रीतम बालम को रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाने के लिए 2 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपी ने अलग अलग नंबरों से मैसेज भेजने शुरु कर दिए और बैंक खातों की डिटेल कंपनी को देने को कहा।

उसके झांसे में आकर पीड़ितों ने 10-10 हजार रुपये प्रति आईडी के रुप में 10 लाख रुपये जमा करवा दिए। 80 फीसदी ऑनलाइन और 20 फीसदी राशि नकद आरोपियों को दी थी। आरोपियों ने सोची समझी साजिश के तहत देशपाल व पियूष बंसल, मुकुल छाबड़ा के बैंक खातों में लगभग 4 लाख रुपये जमा करवाए थे। 27 सितंबर को 2019 को डिफेंस कॉलोनी के होटल में सेमिनार हुआ था। प्रीतम बालम ने बुलाया था जहां पर हम गए थे वहां पर कंपनी के एमडी डारेक्टर सहित अन्य पदाधिकारियों से मिलवाया था। उन्हें अरबपति बनने के समने दिखाए थे। आरोप है उनके लाखों रुपये हड़प लिए परंतु रुपये नहीं दिए।

देशपाल ने लोगों से अपील कि है कि कृप्या ऐसे लोग फ्रॉड कंपनी के झांसे में आकर अपने रुपये खराब न करें। उसकी पुलिस प्रशासन से मांग है कि एक आरोपी पकड़ा गया है और अन्य को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उनकी लाखों रुपये की रिकवरी करवाई जाए।

हिसार सिविल लाईन थाना प्रभारी सुरेद्र कुमार ने बताया कि आरोपी नरेश गुप्ता को धोखाधड़ी व अमानत में खयानत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया, जिसमें कई तथ्य सामने आए हैं, पुलिस उसी आधार जांच कर कर रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!