दीपक की शहादत से बुझा परिवार का कुलदीपक, पंचतत्व में हुए विलीन, अंतिम दर्शनों को उमड़ा जनसैलाब

Edited By vinod kumar, Updated: 29 Jan, 2021 03:03 PM

martyr deepak was cremated in rewari

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के शमसीपोरा हाईवे पर गश्त कर रहे सुरक्षाबलों के दस्ता आईईडी विस्फोट की चपेट में आ गया, जिसमें कोसली क्षेत्र के गांव जुडडी निवासी दीपक कुमार शहीद हो गए, वहीं तीन अन्य जवान घायल हो गए। दीपक की शहादत के बाद जहां दो बहनों पर से...

रेवाड़ी (महेंद्र): दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के शमसीपोरा हाईवे पर गश्त कर रहे सुरक्षाबलों के दस्ता आईईडी विस्फोट की चपेट में आ गया, जिसमें कोसली क्षेत्र के गांव जुडडी निवासी दीपक कुमार शहीद हो गए, वहीं तीन अन्य जवान घायल हो गए। दीपक की शहादत के बाद जहां दो बहनों पर से भाई का साया उठ गया, वहीं अपने माता पिता का इकलौता बेटा चला गया, तो 10 वर्षीय रोहन के सिर से पिता का सहारा छिन गया। शहीद की पत्नी पिंकी का रो रोकर बुरा हाल है, मगर फिर भी वह अपने बेटे को जरा सा अहसास नहीं होने दे रही है कि रोहन के पिता अब इस संसार में नहीं रहे हैं। 

PunjabKesari, haryana

शहीद दीपक की पत्नी पिंकी बोली दुश्मनों के खात्मे के लिए में अपने इकलौते बेटे को भी सेना में भर्ती कराउंगी। शुक्रवार को शहीद दीपक का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जुडडी पहुंचा। गांव के लाल के अंतिम दर्शानों के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। जैसे ही शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो गांव का मौहोल गमगीन हो गया, साथ ही भारत माता की जयकारों से गूंज उठा।

PunjabKesari, haryana

इस अवसर पर पहुंचे सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने कहा की सरकार की तरफ से 50 लाख रूपये और एक नौकरी के साथ ही अन्य सुविधाएं भी शहीद के परिवार को उपलब्ध कराई जाएंगी। दीपक की साहदत पर हमें गर्व है। उन्होंने कहां की कोसली सैनिकों की खान है, यहां का हर बेटा सेना में जाने का इच्छुक हैं। शहीद के बेटे रोहन ने कहा की में भी बड़ा होकर अपने पिता की तरह सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करूंगा।

  PunjabKesari, haryana

बता दें कि गांव जुडडी के रहने वाले दीपक कुमार 23 जून 2005 को 12 आमर्ड रेजिमेंट में बतौर सैनिक भर्ती हुए थे, इनके पिता स्वर्गीय श्रीकृष्ण भी सीआरपीएफ से सेवानिवृत रहे हैं। साल्हावास स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से दस जमा दो पास करने वाले दीपक की माता राज देवी ने अपने इकलौते बेटे को देश सेवा के लिए तैयार किया था। सितंबर 2019 से दीपक कुलगाम में 24 आरआर बटालियन में तैनात थे। बुधवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना की रोड ओपनिंग पार्टी पर आतंकियों द्वारा आईईडी से किए गए हमले में दीपक देश के लिए शहीद हो गए। 

PunjabKesari, haryana

बुधवार को ही सेना द्वारा दीपक के परिजनों को शहीद होने की सूचना दे दी गई थी, मगर गुरूवार की शाम तक भी दीपक का शव गांव नहीं पहुंच पाया था। शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा, जहां उनका राजकीय समान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान हर किसी की आंख नम हुई।

PunjabKesari, haryana

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!