जेल में बंद कैदियों के लिए कई घोषनाएं, सुनिए परिवहन मंत्री ने क्या कहा

Edited By Deepak Paul, Updated: 13 Nov, 2018 11:13 AM

many announcements for prisoners in jail

अाज चंडीगढ़ में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कई मुद्दो को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस मौके पर उन्होंने कहा बताया कि अाज वे अावास और जेल विभाग पर बात करेंगे। उन्होंने बताया कि हरियणा में 19 जेल हैं।

चंडीगढ़(चंद्रशेखऱ धरणी): अाज चंडीगढ़ में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कई मुद्दो को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ,इस मौके पर उनके साथ मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी मौजूद थे। पीसी के दौरान मंत्री ने अावास और जेल विभाग के लिए तैयार की गई कई योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मनोहर सरकार के वर्तनाम कार्यकाल के दौरान शुरु किया गया 19,356 फ्लैट्स का निर्माण पूरा हो चुका है। जिसमें से 18,115 मकान बीपीएल परिवारों के लिए तथा 1241 मकान अन्य वर्गों के लिए हैं। इसके अलावा  अलग-अलग श्रेणियों के लिए 5174  मकानों का निर्माण कार्य शुरु किया गया है। जिसमें से 1360 मकान आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को दिए जाएंगे। बाकि बचे शेष 3201 मकान बीपीएल परिवारों के लिए तथा 613 मकान अन्य वर्ग के लिए होंगे। जिसके निर्माण पर अबतक 545 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा चुकी है। 

वहीं जेल प्रशासन को लेकर उन्होंने बताया कि हरियाणा में 19 जेल हैं और तीन सेंट्रल जेल है। जहां कैदियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखा जाता है। इसके अलावा फरीदाबार और करनाल में अोपन एयर जेल बनाई जाएगी। ताकि कैदी अपने परिवार के साथ रह सकें। जेलों में 140 मोबाइल फोन जैमर लगाए जा रहा है। इस अलावा जिन बंदियों का व्यवहार अच्छा रहा है वे अपनी मर्जी के साथ पेट्रोल पंप अादि पर काम कर सकेंगे। 
 

हरियाणा रोडवेज पर कहा
पीसी के दौरान परिवहन मंत्री पंवार ने कहा कि वे जिन निजी बसों के लिए एग्रीमेंट कर चुके हैं। अब उनसे पीछे नहीं हटा जा सकता है। अब वे बसें तो सड़कों पर उतर कर ही रहेंगा। सरकार परिवहन विभाग का निजीकरण नही कर रही है। वहीं जेल में बंद रोडवेज कर्मचारियों ने जेल प्रशासन पर अारोप लगाए थे कि महिला कर्मचारी से टॉयलेट साफ करवाई गई है, जिसपर मंत्री ने कहा कि मामले की जांच करवाएंगे। जो कि जेल के डीजी द्वारा करवाई जाएगी। 

रामरहीम पर कहा
पत्रकार वार्ता के दौरान जब राम रहीम के व्यवहार को लेकर मंत्री से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राम रहीम का व्यवहार जेल में अच्छा है। राम रहीम की तरफ से सप्ताह में परिजनों से फोन पर बातचीत करने के लिए अप्लाई किया गया है, लेकिन पुलिस विभाग व प्रशासन से अभी तक एनओसी नहीं मिली है। जिसके चलते अभी तक वे परिजनों से बातचीत नहीं कर सकते। 
 

इस दौरान पंवार ने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से हिसार, फतेहाबाद, अग्रोहा, करनाल, चीका, चरखी दादरी, जगाधरी, सफीदों, सिरसा, गोहाना और झज्जर में EWS एवं अन्य वर्गों के लिए 192 एकड़ जमीन ली गई है। आवास बोर्ड द्वारा वर्ष 2019-20 के दौरान करनाल, हिसार में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 4254 EWS तथा गुरुग्राम में 1719 EWS/BPL वर्ग के लिए फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!