हनी ट्रैप में फंसा आर्मी की ट्रेनिंग के लिए गया शख्स, बन बैठा पाकिस्तान का जासूस

Edited By Deepak Paul, Updated: 18 Apr, 2018 03:04 PM

man who was trained for army training trapped in honey trap pakistan s spy

अाईएसअाई को देश के सैन्य ठिकानों की गोपनीय जानकारी देने वाले गौरव को अश्लील चैट के चस्के ने पाकिस्तानी जासूस बना दिया था। पुलिस पूछताछ में अारोपी ने बताया कि वे आईएसआई एजेंट अमिता के साथ दिन में करीब चार से पांच बार अश्लील चैट करता था। धिरे-धिरे...

रोहतक(ब्यूरो): अाईएसअाई को देश के सैन्य ठिकानों की गोपनीय जानकारी देने वाले गौरव को अश्लील चैट के चस्के ने पाकिस्तानी जासूस बना दिया था। पुलिस पूछताछ में अारोपी ने बताया कि वे आईएसआई एजेंट अमिता के साथ दिन में करीब चार से पांच बार अश्लील चैट करता था। धिरे-धिरे अश्लील चैट गौरव की लत बन गई और हनीट्रैप में फंसने के बाद वे पाकिस्तान का जासूस बन गया। जांच में इस बात का भी पता चला है कि महिला एजेंट के द्वारा हनीट्रेप के माध्यम से देश के युवाओं को फंसाकर उनसे सेना की गोपनीय जानकारी ली जा रही है। 

एसआईटी के सदस्य और सिविल लाइन थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी गौरव से हर पहलू पर पूछताछ की जा रही है। गौरव ने खुलासा किया कि अमिता ने सेक्स चैट करके अपने हनीट्रेप में फंसाया। इसके बाद शादी करने और दुबई बसने का लालच देकर सेना की खुफिया जानकारी मांगी थी। आरोपी के फेसबुक मैसेंजर में भी दिन में कई बार वीडियो कॉल का रिकार्ड दर्ज है। फिलहाल पुलिस की साइबर सेल गौरव के ईमेल आईडी, फेसबुक, व्हाट्सअप की जांच पड़ताल में जुटी है। 

गौरव ने 15 दिन पहले खुलवाया था दूसरा बैंक खाता, दोनों में जीरो बैलेंस
एसआईटी ने गौरव के बैंक खातों की डिटेल जुटाई। जांच में पता चला कि गौरव के दो बैंक खाते हैं। इनमें से एक खाता गौरव ने करीब 15 दिन पहले गन्नौर के इंडियन बैंक में खुलवाया था। इसके अलावा उसका पहला बैंक खाता काफी समय से निष्क्रिय है। पुलिस को गौरव के दोनों बैंक खातों का बैलेंस जीरो मिला है। पुलिस को आशंका थी कि आईएसआई ने गौरव के खाते में रुपए जमा करवाए है। इस कारण खातों को खंगाला गया था। 

सेना ने इंटेलीजेंस विभाग से इनपुट ले शुरू की जांच 
मामले की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सेना ने भी गौरव की गतिविधियों के बारे में पुलिस और इंटेलीजेंस टीम से इनपुट लिया है। पुलिस की तरफ सेना को गौरव के बैंक खाते, फेसबुक, व्हाट्सअप, मोबाइल नंबर सहित अन्य जानकारी मुहैया करवा दी गई है। सेना ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। 

दो ईमेल खाते चला रहा था गौरव
गौरव दो ईमेल खाते चला रहा था। पुलिस ने उससे दोनों खातों का पासवर्ड लेकर छानबीन शुरू कर दी है। साथ ही जांच में पता चला कि गौरव का व्हाट्सअप अकाउंट रविवार शाम 4 बजकर 28 मिनट पर बंद हो गया था। गौरव ने 8 अप्रैल को ही दूसरा मोबाइल नंबर लिया था। इसके बारे में उसने अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर भी लिखा है।  पुलिस गौरव के मोबाइल की डिटेल जुटाने में लगी हुई है। मोबाइल को लैब में भेजा गया है। आरोपी दो मोबाइल नंबर प्रयोग कर रहा था। 

गिरफ्त में अाए एजेंट ने दुबई में की थी ISIS के अधिकारी से बैठक 
पंजाब के अमृतसर से पकड़े गए एजेंट रवि ने आईएसआई के अधिकारियों ने दुबई में बैठक की थी। आईएसआई की तरफ से उसके बैंक खाते में कुछ रुपए भी जमा किए गए थे। बता दें कि आरोपी रवि की निशानदेही पर ही पुलिस ने गौरव को दबोचा था।  एजेंट अमिता आहलुवालिया रवि से भी लगातार बात कर रही थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!