युवक ने फंदा लगाकर की जान देने की कोशिश, पूछताछ में हुआ ये खुलासा

Edited By Manisha rana, Updated: 08 Jan, 2021 02:05 PM

man tried to kill himself by hanging revealed during interrogation

बेशक लोग पुलिस के काम-काज पर सवाल उठाते हो परन्तु थाना ड्बुआ की पुलिस टीम ने जान देने की कोशिश करते हुए 35 वर्षीय युवक को मरने से बचाने में अहम्‌ भूमिका निभाई है। कल देर शाम करीब 5.30 बजे सिपाही हरपाल व एसपीओ सुरेद्ध अपने थानाक्षेत्र में गश्त कर...

फरीदाबाद : बेशक लोग पुलिस के काम-काज पर सवाल उठाते हो परन्तु थाना ड्बुआ की पुलिस टीम ने जान देने की कोशिश करते हुए 35 वर्षीय युवक को मरने से बचाने में अहम्‌ भूमिका निभाई है। कल देर शाम करीब 5.30 बजे सिपाही हरपाल व
एसपीओ सुरेद्ध अपने थानाक्षेत्र में गश्त कर रहे थे तभी उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी कि डबुआ कॉलोनी के ई ब्लॉक में एक संदीप नाम का डक फांसी लगाकर अपनी जान देने की कोशिश कर रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों पुलिसकर्मी युवक को बचाने के उद्देश्य से तुरंत प्रभाव से घटनास्थल पर पहुचें।

मौके पर पहुंचे तो युवक कि पत्नी ने उसकी जान बचाने के लिए पुलिसकर्मियों से गुहार लगाई | उसने बताया कि उसके पति ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया है और गले में फंदा डालकर लटकने की कोशिश कर रहा है। दोनों पुलिसकर्मियों ने युवक को दरवाजा खोलने के लिए कहा पर उसने दरवाजा खोलने से मना कर दिया तो दोनों पुलिसकर्मियों ने बिना देर किए जोर से धक्का मारकर दरवाजा खोल दिया | दरवाजा खुलते हो पुलिसकर्मियों ने देखा कि युवक फंदे पर लटक चुका है। सिपाही ने लटकते हुए युवक को अपने कंधों पर उठा लिया ताकि उसके गर्दन पर पड़ा दबाब कम हो सके। दूसरे पुलिसकर्मी ने चाकू से रस्सी को काट दिया और युवक को नीचे उतारकर जमीन पर लेटा दिया। जब युवक को नीचे उतारा गया तो वह मूर्छित हालत में था।

पुलिसकर्मी ने युवक की छाती दबाकर उसके मुंह पर पानी के छीटे मारे ताकि उसे होशआ सके। कुछ समय प्राथमिक उपचार देने के पश्चात युवक को होश आ गया। उसकी जान अब खतरे से बाहर थी। हालात सामान्य होने के पश्चात्‌ जब संदीप से पूछा गया कि उसने आत्महत्या करने की कोशिश क्यूं कि तो उसने बताया कि वह ऑटो चलाने का काम करता है काम काज कम है। उसका उसकी पत्नी के साथ झगडा हो गया था और वह उसे छोड़कर अलग मकान में रहती है। आपसी झगड़े से तंग आकर ही उसने जान देने की कोशिश की थी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने पति- पत्नी दोनों को झगड़ा न करने और शांतिपूर्वक रहने की हिदायत दी और इसकी सूचना थाना प्रबंधक निरीक्षक संदीप कुमार को दी जिसपर थाना प्रबंधक ने दोनों पुलिसकर्मियों के कार्य के लिए उनकी सराहना की। पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने दोनों पुलिसकर्मियों को का और सतर्कता से युवक की जान बचाने के लिए प्रथम श्रेणी का प्रशंसा पत्र मंजूर किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!