पत्नियों के सताए कैमरे पर आए, 'बेटी बचाओ' की जगह लगाया 'बेटा बचाओ' का नारा(VIDEO)

Edited By Isha, Updated: 04 Jan, 2020 04:34 PM

आज के समय में महिलाओं के लिये तो महिला आयोग है, लेकिन पुरुषों के लिये कोई आयोग नही है जबकि महिलाओं से उत्पीड़ित होकर पुरूष खुदकुशी कर रहे हैं तथा फर्जी मुकदमे में आरोपित हो रहे

जींद(अनिल)- आज के समय में महिलाओं के लिये तो महिला आयोग है, लेकिन पुरुषों के लिये कोई आयोग नही है जबकि महिलाओं से उत्पीड़ित होकर पुरूष खुदकुशी कर रहे हैं तथा फर्जी मुकदमे में आरोपित हो रहे हैं। ये कहना है पत्नी के सताए हुए कुछ पतियो का जिन्होंने कैमरे के सामने आकर गुहार लगाई है पुरूषो को झूठी सजाओ से बचाने के लिए पुरूष आयोग स्थापित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक पुरुषों के लिये पुरूष आयोग नही बनता तब तक उनको न्याय नही मिल पायेगा।

पुरूष आयोग बन जाने पर उनको न्याय के लिये उपयुक्त फोरम उपलब्ध हो जायेगा, जहाँ दस्तक देकर वह न्याय की लड़ाई लड़ सकेंगे | पुरुषो ने 'बेटी बचाओ' की जगह 'बेटा बचाओ' के नारे लगा रहे है और उसी तर्ज पर लोगों की मांग है कि पुरुष आयोग बनाया जाए ताकि महिलाओं द्वारा लगाए गए एकतरफा आरोप और कानून के जंजाल से ये लोग बच सकें ।

दहेज का झूठा मामला करवाया दर्ज
सतीश कुमार ने बताया कि मेरी शादी 2 साल पहले हुई थी और जो मेरी घरवाली है उसकी शादी मेरे से पहले 4 जगह और हो चुकी थी और पांचवी शादी मेरे साथ में हुई थी लेकिन कुछ समय बाद जब अपने घर चली गई तो मेरे साथ में झगड़ा करके मेरे ऊपर दहेज का मामला दर्ज कर दिया। उन्होंने  अपने  ससुराल जनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने यह अपना बिजनेस बना रखा है की और उन्होंने कहा मेरे एक लड़का भी हुआ है जिसको मैंने अब तक देखा तक भी नहीं है जो एक साल से ऊपर का हो गया है। मेरी यही मांग है कि जो मेरे ऊपर मामला दर्ज है उस पर निष्पक्ष जांच हो और जो सही है उसको सही बनाकर आगे लेकर आया जाए ।

पत्नी को लेने गया तो भाई ने की हाथापाई
एक अन्य संदीप बात की तो उनका कहना था कि मेरे घर में अगर छोटी मोटी बात हो जाती है तो उसी को ले करके वह अपने मायके चली गई। बाद में पता नहीं चला कि क्या हुआ वह वापस नहीं आई हमने कई बार उनको वापस लाने की भी कोशिश की लेकिन उन्होंने और उसके भाई ने मेरे साथ में मारपीट की और मेरे को और मेरे पिताजी को मारने की भी धमकी दी। लेकिन जब हमने निष्पक्ष जांच करवाइए मामला पलटता हुआ दिखाई दिया तो उनके घरवाले अब हमारे पास समझौता करने के लिए आते हैं। मैं तो अपना घर बसाना चाहता हूं लेकिन वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती इसलिए मैं यह मांग करता हूं कि जिस तरीके से महिला आयोग है उसी तरीके से पुरुष आयोग भी होना चाहिए ताकि हम अपनी बातों को निष्पक्ष तरीके से रख सकें ।

पत्नी कर रही पैसे की डिमांड
अमन का कहना था कि आज से 3 साल पहले मेरी शादी हुई थी मात्र 11 महीने वह मेरे घर पर रही थी लेकिन बाद में पता नहीं चला क्या हुआ वह वापस नहीं आई और मेरे ऊपर दहेज का मामला दर्ज कर दिया और वही मुझे मारने की धमकी देने लगे उनके पिताजी एकमात्र टेलर हैं और दहेज के रूप में वह कह रहे हैं कि हमने शादी के ऊपर 1,500000 रूपये का खर्च कर दिया और हम से 1500000 रुपय  की डिमांड कर रहे हैं मैं मात्र 7000 रूपये की नौकरी करने वाला 1,50,0000 रुपए कहां से लेकर के आओ उन्होंने कहा की पुलिस अधिकारी और महिला थाने में भी सिर्फ महिलाओं की सुनी जाती है और मेरा यही कहना है कि पुरुष आयोग बनाए जाए ताकि पुलिस अपनी बात को रख सके और मैंने  

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!