कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए आगे आए महंत, आग के धूनों के बीच बैठकर कर रहे तपस्या

Edited By Isha, Updated: 14 May, 2020 05:53 PM

mahants who came forward to save the country from corona virus

देश को कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए कस्बा हसनपुर के गांव रामगढ में एक महंत आग के धूनों के बीच बैठकर तपस्या कर रहे हैं। महंत की यह तपस्या 41 दिनों तक चलेगी। आग के धूनों के बीच तपस्या

होडल: देश को कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए कस्बा हसनपुर के गांव रामगढ में एक महंत आग के धूनों के बीच बैठकर तपस्या कर रहे हैं। महंत की यह तपस्या 41 दिनों तक चलेगी। आग के धूनों के बीच तपस्या कर रहे महंत की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण भी उनके दर्शनों के लिए गांव में पहुंच रहे हैं। गांव रामगढ के वाल्मिीकी आश्रम के प्रांगण में महंत ओम ऋषि महाराज के शिष्य सतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि महंत ओम ऋषि चारों तरफ उपलों की ढेरियों में आग लगाकर उसके बीचोंबीच बैठकर कोरोना जैसी महामारी को दूर करने के लिए दोपहर बारह बजे से ढाई बजे तक तपस्या करते हैं। 

उन्होंने बताया कि महंत की यह तपस्या 7 मई से शुरू हुए है और यह पूरी 41 दिन की तपस्या होगी। लगभग तीन फुट के घेरे में महंत के चारों ओर उपले की पांच ढेरियां बनाकर उन ढेरियों में आग लगाई जाती है। ढेरियों में आग लगने के बाद महंत उनके बीच बैठकर तपस्या करते हैं। बाबा की यह तपस्या कोरोना वायरस के खिलाफ है जिससे की देश को इस कोरोना वायरस के मुक्ति मिल सके। सतीश कुमार का कहा है कि तपस्या के दौरान महंत से कोई बातचीत नहीं कर सकता और ना ही कोई उसे घेरे में जा सकता है। तपस्या के मध्य में महाराज के दर्शनों के लिए आसपास के गांवों से आने वाले महिला-पुरूष श्रद्धालू दूर से ही महाराज के दर्शन करके लौट जाते हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!