पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चांदी और कार लूट के 5 आरोपी गिरफ्तार

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 26 Jun, 2018 09:52 AM

loot accused arrested

भिवानी पुलिस ने 13 जून को सोना व्यापारी को गोली मार कर गाड़ी व चांदी लूट की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए पांच आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि इस पूरी वारदात को एक टैक्सी...

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी पुलिस ने 13 जून को सोना व्यापारी को गोली मार कर गाड़ी व चांदी लूट की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए पांच आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि इस पूरी वारदात को एक टैक्सी चालक ने रातों रात अमीर बनने के लिए बदमाशों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। आरोपी युवकों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

13 जून को दिया था घटना को अंजाम
पुलिस के अनुसार शास्त्री नगर निवासी अमित 13 जून को करीब 10 लाख रुपए की चांदी को अपने मोहल्ले के अमित नामक युवक की वैगन-आर कार में लेकर जींद जा रहा था। जब उनकी कार धनाना गांव के पास पहुंची तो पीछे से आई एक स्कार्पियो में सवार युवकों ने उनकी कार पर फायरिंग की। इससे वह गोली अमित को जाकर लगी तो उन्होंने कार रोकी और खेतों की ओर भाग गए। इसके बाद स्कार्पियो सवार युवकों ने चांदी और कार को लूटकर अपने साथ ले गए।  उसी मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों बापोड़ा निवासी विकास उर्फ धोलू, निखिल, दिनोद निवासी संजू, हालुवास निवासी देवेंद्र उर्फ देव और दिनोद निवासी मनीष उर्फ मिन्नी को गिरफ्तार किया है। 
PunjabKesari
इस तरह आए पकड़ में 
कुछ दिन पहले पुलिस ने दिनोद निवासी मनीष उर्फ मिन्नी को पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पिस्तौल उसने गांव के पवन से खरीदी थी। इसलिए पुलिस ने रविवार शाम पवन को गिरफ्तार किया तो उसके पास एक देसी पिस्तौल और 3 कारतूस मिले। जब पुलिस ने पवन से पूछताछ करनी शुरू की तो उसने बताया कि 13 जून की वारदात को उसने और उसके साथियों ने मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने उसके द्वारा बताए 5 युवकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक मास नामक युवक अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

इस तरह बनाई योजना 
इन आरोपियों ने बताया कि हालुवास निवासी देव किराए की कार चलाता है इसलिए अमित भी उसकी कार को 2 बार किराए पर लेकर उसमें जेवरात भरकर ले गया था। कुछ दिन पहले देव की कार को मनीष उर्फ मिन्नी दादरी लेकर गया था। तब मनीष ने बताया कि उसके खिलाफ लूट का केस चल रहा है। इस पर देव ने उसे कहा कि अगर लूटकर पैसा कमाना है तो वे शास्त्री नगर निवासी अमित को लूटें वह अच्छा खासा माल लेकर जाता है। 

चोरी से पहले की रैकी 
यह बात मनीष ने पवन को बताई तो उन्होंने मिलकर इसकी पूरी योजना को अंतिम रूप देते हुए 12 जून को बापोड़ा निवासी निखिल और सोनू ने उस रास्ते की रैकी की जिस रास्ते पर अमित अपने जेवरात लेकर जाता था। इसके बाद 13 जून को भी इन दोनों ने बाइक पर तब तक रैकी की जब तक अमित किराए की कार लेकर घर से निकलकर तोशाम रोड पर आ गया। दूसरी ओर पवन, विकास, देव, मनीष और मास स्कार्पियों में चल रहे थे। तोशाम रोड पर आते ही निखिल भी स्कार्पियो में सवार हो गया। 

पवन ने चलाई थी गोली 
अपनी तय योजना के अनुसार इन युवकों ने धनाना गांव से निकलते ही अपनी स्कार्पियो को कार के आगे लगा दिया और पवन ने कार सवार अमित पर गोली चला दी। इसके बाद ये कार और चांदी लूटकर कार को प्रेम नगर के पास लावारिस छोड़ दिनोद पहुंच गए। यहां उन्होंने पवन के घर चांदी को छिपा दिया। इसके बाद पवन ने अपने दोस्त गुल्लू और विक्की से सम्पर्क कर उस चांदी को बेच दिया। 
PunjabKesari
 गंगाराम पूनिया ने बताया कि पुलिस ने इस लूट और हत्या प्रयास के मामले को सुलझाते हुए इसका पूरा खुलासा कर दिया है। इसके लिए सी.आई.ए. और साइबर सैल की टीम ने बढिय़ा काम किया है। इस मामले में बाकी बचे मास नामक युवक के बारे में आरोपी युवकों को और कुछ भी जानकारी नहीं है। मगर पुलिस उसे भी गिरफ्तार कर लेगी।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!