पति को तीन तलाक देकर प्रेमी संग भागी महिला, शराबी पति से थी परेशान

Edited By Shivam, Updated: 18 Aug, 2018 06:09 PM

lady give three divorce to husband

यमुनानगर के गांव नागल में एक मुस्लिम महिला मुस्लिम महिला पति को खत के माध्यम से तीन तलाक दे दिया और अपने तीन बच्चों को भी छोड़  कर प्रेमी के साथ भाग गई। पति की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला को कोर्ट में पेश किया। जहां महिला ने कहा कि उसने...

यमुनानगर(ब्यूरो): यमुनानगर के गांव नागल में एक मुस्लिम महिला मुस्लिम महिला पति को खत के माध्यम से तीन तलाक दे दिया और अपने तीन बच्चों को भी छोड़  कर प्रेमी के साथ भाग गई। पति की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला को कोर्ट में पेश किया। जहां महिला ने कहा कि उसने मुस्लिम परंपरा के अनुसार अपनी मर्जी से तलाक दिया है और प्रेमी के साथ ही रहना है। तीन तलाक को लेकर कोई कानून न होने के कारण पुलिस ने कार्रवाई से हाथ खड़े कर दिए और महिला के पति को सलाह दी कि वह कोर्ट में याचिका दायर करे। फिलहाल महिला प्रेमी के साथ ही है।

दरअसल, नागल रहने वाले अब्बास का करीब 10 साल पहले जठलाना की साजिया से निकाह हुआ था। इनके 5 बच्चे हुए, जिनमें दो की मौत हो चुकी है। एसपी को दी शिकायत में अब्बास ने बताया कि 15 जुलाई को वह काम पर गया तो घर में टॉयलेट बनवाने के लिए रखे 60 हजार रुपए लेकर साजिया गायब हो गई। जठलाना थाने में शिकायत दी तो पुलिसकर्मी ने 10 हजार रुपए मांगे।

पुलिसकर्मी और रसोइए ने पत्नी की फोटो देखकर कमेंट किया कि इससे तेरा कोई मुकाबला नहीं है। पुलिस ने अपहरण के बजाय गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखी। उसने बताया कि साजिया यूपी के गांव लखनौती निवासी नसीम उर्फ छोटन के साथ गई। वह नागल में अपनी रिश्तेदारी में रहता था। अब्बास का कहना है कि उसकी पत्नी पढ़ी-लिखी नहीं है। ऐसे में चिट्ठी किसी और से लिखवाई गई है।

तफवीज-ए-तलाक का मामला
महिला के तीन तलाक देने के हक को लेकर मुस्लिम धर्म के जानकारों की राय अलग-अलग है। कुछ का कहना है कि निकाह के वक्त शौहर यदि यह अख्तियार दे कि बेगम तलाक दे सकती है। इसे आलिम से लिखवाया जा सकता है। ऐसी सूरत में बीवी ऐसे शौहर, जो नशे का आदी हो, अपराध में लिप्त हो, मारपीट करता हो, कलह करता हो या गंभीर बीमारी से घिरा हो तो तलाक दे सकती है। इसे तफवीज-ए-तलाक कहते हैं। वहीं एक पक्ष कहता है कि शरीयत तलाक का हक सिर्फ पुरुष को है।

घर से मिले पत्र में ये लिखा है
मैं ये तलाक अपनी मर्जी से ले रही हूं। घर छोड़कर जा रही हूं। घर इसलिए छोड़ रही हूं, क्योंकि ये (पति) मुझे परेशान करता था। जब से मेरी शादी हुई, ये शराब पीकर मेरे साथ मारपीट करता था। इसलिए मैं तलाक ले रही हूं। तलाक-तलाक-तलाक। अपनी मर्जी से ले रही हूं। इसमें किसी का कोई दोष नहीं है।’

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!