अनशन पर बैठे कुरुक्षेत्र आयुर्वेदिक कॉलेज छात्रों ने पूछा- कहां हैं 'मम्मी-पापा'

Edited By Shivam, Updated: 14 May, 2018 10:01 PM

kurukshetra ayurvedic college students sitting on hunger strike

आमरण अनशन पर बैठे छात्रों की सेहत पर अनशन का असर दिखाई देने लगा है। ऐसे में छात्रों ने लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी प्रशासन और सरकार को मम्मी-पापा की संज्ञा दिए जाने पर सवाल उठाया कि उनके मम्मी-पापा कहां हैं? दरअसल, कुरुक्षेत्र आयुर्वेदिक कॉलेज के...

कुरूक्षेत्र(रनदीप रोड़): आमरण अनशन पर बैठे छात्रों की सेहत पर अनशन का असर दिखाई देने लगा है। ऐसे में छात्रों ने लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी प्रशासन और सरकार को मम्मी-पापा की संज्ञा दिए जाने पर सवाल उठाया कि उनके मम्मी-पापा कहां हैं? दरअसल, कुरुक्षेत्र आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्रों का आमरण अनशन आज चौथे दिन में आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्र पिछले 12 दिनों से हड़ताल पर हैं छात्रों की मांग है कि उनका इंटर्नशिप भत्ता बढ़ाया जाए। छात्रों ने बताया कि उनको जबरदस्ती अस्पताल ले जाया गया था, जहां जांच करने पर मालूम हुआ कि उनकी सेहत पर आमरण अनशन का असर दिखाई देने लगा है, लेकिन वह अपनी मांग पर अडिग हैं।

यहां धरने पर बैठी आयुर्वेदिक छात्रा नवजोत कौर ने बताया कि उनके साथ सरकार की बातचीत सकारात्मक नहीं है। कुछ दिन पहले धरने पर लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी आए थे और उन्होंने आश्वासन भी दिया था प्रशासन और सरकार को उनके 'मम्मी-पापा' की संज्ञा दी थी। ऐसे में नवजोत कौर ने सवाल उठाया कि अब आमरण अनशन के 4 दिन हो चुके हैं कहां है मम्मी पापा? क्यों नहीं उनकी बात सुनी जा रही?

PunjabKesari

नवजोत कौर ने कहा कि जो छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं उसके इलावा भी धरने पर बैठे छात्रों में से सहानुभूति के तौर पर खाना नहीं खा रहे हैं और अपनी मांग मनवाने के लिए अधिक हैं। छात्रा ने प्रशासन की जोर जोर जबरदस्ती पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा की सरकार उनके साथ दगाबाजी कर रही है, उनके एक प्रतिनिधिमंडल को सरकार ने बातचीत के लिए चंडीगढ़ बुलाया लेकिन कोई नतीजा निकला।

आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्रों के आन्दोलन को इनसो का समर्थन है।इनसो के राष्ट्रीय महासचिव जसविंदर खैरा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन ने आमरण अनशन पर बैठे छात्रों को जबरदस्ती उठाया और अब आमरण अनशन पर बैठे छात्रों की सेहत पर उनका असर भी दिखाई देने लगा है। खैरा ने कहा कि अगर छात्रों के साथ कुछ अनहोनी होती है तो उसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!