14 साल पहले किडनैप हुआ युवक लौटा वापस, दुख भरी दास्तां सुनकर हो जाएंगे हैरान

Edited By Isha, Updated: 22 Jul, 2022 09:30 PM

kidnapped 14 years ago man returned will be surprised to hear sad story

14 साल पहले  किडनैप  हुआ बच्चा, फिल्मी अंदाज में 14 साल बाद वापस लौट आया। 11 साल की उम्र में किडनैपर उसे उठाकर राजस्थान ले गए थे, जहां 14 साल तक उससे बंधुआ मजदूरी कराई गई।

पानीपत(सचिन): हरियाणा के पानीपत से 14 साल पहले  किडनैप  हुआ बच्चा, फिल्मी अंदाज में 14 साल बाद वापस लौट आया। 11 साल की उम्र में किडनैपर उसे उठाकर राजस्थान ले गए थे, जहां 14 साल तक उससे बंधुआ मजदूरी कराई गई। इस दौरान बाकी बच्चों के साथ उसके ऊपर भी काफी जुल्म किए गए। फिलहाल अपना नाम मोहन बताने वाला यह युवक कम ही बोल पाता है। फिर भी युवक ने बताया कि 14 साल पहले उसका अपहरण कर लिया गया था और उसे ट्रक में बिठाकर राजस्थान ले जाया गया था।

पानीपत से अपहरण कर राजस्थान ले गए थे आरोपी

आरोपियों के चंगुल से निकल कर यह शख्स राजस्थान से ट्रेन के जरिए पानीपत पहुंचा था। ट्रेन से उतरने के बाद पानीपत रेलवे स्टेशन पर जब लोगों ने इसे संदिग्ध घूमते हुए देखा तो इसे कुछ समाजसेवियों के हवाले कर दिया गया। लेकिन इस युवक की जेब से एक कागज का टुकड़ा मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान था। कागज के टुकड़े पर लिखा हुआ था कि इस युवक को अपहरण कर 14 साल पहले पानीपत से उठाया गया था। यह युवक पानीपत के आसपास का रहने वाला है। इस युवक को इसके परिवार से जरूर मिलाएं। युवक के बारे में पानीपत के कुटानी रोड का एक परिवार इस युवक पर अपना दावा कर रहा है। वहीं युवक भी परिवार की एक महिला को अपनी मां बता रहा है।

एक दिन खाना देकर दिन-रात करवाते थे काम

युवक ने बताया कि उसे राजस्थान ले जाकर एक दूध की डेयरी में बंधुआ मजदूर बनाकर रखा गया था। पिछले 14 साल से भैंसों की डेयरी में दिन-रात काम कराया जाता था। युवक ने बताया कि उसे वहां तरह-तरह की यातनाएं दी जाती थी। उसके साथ मारपीट की जाती थी और 2 दिन में एक बार ही उसे खाने को रोटी मिलती थी। एक दिन पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने उसकी मदद की और उसे डेयरी से छुड़ाकर रेल का टिकट दिलाकर राजस्थान से पानीपत के लिए रवाना कर दिया। इसी के साथ युवक के हाथ में एक चिट्ठी भी थमा दी, ताकि वह अपने परिवार से मिल सके।  

पानीपत के 5 परिवार युवक पर जता रहे अपना दावा

युवक को अपने पास रखने वाले पानीपत के सोशल वर्कर चमन गुलाटी ने कहा कि अखबार में युवक के बारे में देखकर कई परिवार इस पर अपना दावा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हमें यह युवक रेलवे स्टेशन पर मिला था। अपने आप को युवक की मां बताने वाली बुजुर्ग महिला राजवती ने बताया कि 14 साल पहले घर के बाहर खेलते वक्त उसका बेटा गायब हो गया था। उनका दावा है कि यही उनका बेटा है। वहीं रिश्ते में इस युवक को अपना भतीजा बताने वाले इंद्र पाल ने बताया कि बच्चे के गुम होने के बाद काफी तलाश की थी, लेकिन वह कहीं नहीं मिल पाया था। लेकिन उन्हें खुशी है कि उनके परिवार का बेटा वापस लौट आया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!