सीएम केजरीवाल ने शहीद नरेन्द्र के परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 21 Nov, 2018 06:16 PM

kejriwal to presented a check of rs one crore to martyr narendra s family

करीब दो माह पहले पाकिस्तानी सेना का शिकार हुए शहीद नरेन्द्र सिंह के परिजनों को बुधवार दिल्ली के मुख्यमंत्री एक करोड़ की सहायता राशि देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्रिकेट में शतक लगाने वाले खिलाडिय़ों को सरकारें करोड़ों रूपये देती है, लेकिन...

सोनीपत(पवन/दीपक): करीब दो माह पहले पाकिस्तानी सेना का शिकार हुए शहीद नरेन्द्र सिंह के परिजनों को बुधवार दिल्ली के मुख्यमंत्री एक करोड़ की सहायता राशि देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्रिकेट में शतक लगाने वाले खिलाडिय़ों को सरकारें करोड़ों रूपये देती है, लेकिन शहीदों के परिवारों को नहीं दे पाती। उन्होंने कहा कि उनका यही सपना था कि अगर कभी हमारी सरकार बनती है तो हम ऐसे काम करेंगे कि जिससे शहीद के परिवारों को लगे कि देश उनके साथ खड़ा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि 49 दिन की सरकार में हमने शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपए देने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि एक करोड़ बहुत छोटी राशि होती है, पति और पिता तो 100 करोड़ रुपए में भी वापस नहीं लाया जा सकता। 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले पर दिल्ली में केन्द्र सरकार से थोड़ा हस्तक्षेप ज्यादा है, क्योंकि नौकरी देने का फैसला केवल एलजी के हाथों में ही है। उन्होंने कहा कि 15-20 दिन में फैसला आ जाएगा फिर हम नौकरियां भी दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि जो फैसला हमने किया वो 70 साल पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन सरकारों ने नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हर राजनीतिक दल चुनाव से पहले दावा करते हैं कि हम जीत गए तो पाकिस्तान को सबक सिखाएंगे, लेकिन जीतने के बाद पता क्यों वे दुबक कर बैठ जाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि शहीद नरेन्द्र जैसे जवानों को शहीद न होना पड़े। उन्होंने कहा कि हमारी केन्द्र सरकार से अपील है कि वे दिल्ली में शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रूपये के फैसले की तरह पूरे देश में इसे लागू करवाया जाए। जिसमें केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से एक-एक करोड़ या उससे ज्यादा की राशि सम्मान के रूप में शहीद के परिजनों को दी जानी चाहिए।

PunjabKesari,  Family, Check, Kejriwal, Shaheed

शहीद के शव के साथ की गई थी बर्बरता
उल्लेखनीय है कि जम्मू के साम्भा के रामगढ़ सेक्टर में गोलीबारी के दौरान घायल हुए शहीद को पाक रेंजर अगवा कर अपने साथ ले गए थे। जहां उन्होंने शहीद की छाती व पैर में गोली मारकर उसे मौत के घाट उतारा और उसके शव के साथ बर्बरता की और सीमा पर फेंक गए। बता दें जवान पाकिस्तानी गोलीबारी के बाद एक दिन पूर्व गायब हो गया था, जिसके बाद शाम को जीरो लाइन सीमा के पास उसका शव बरामद किया गया था।  

PunjabKesari,  Family, Check, Kejriwal, Shaheed

सीएम केजरीवाल ने की थी 1 करोड़ देने की घोषणा
जवान की शहादत के बाद जहां हरियाणा सरकार ने शहीद के परिवार को 50 लाख रूपए की सहायता राशि देने के साथ सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें 1 करोड़ रूपए व नौकरी देने की घोषणा की। जिसके लिए केजरीवाल द्वारा दिल्ली मंत्रीमंडल की बैठक में इससे संबंधित रखे गए प्रस्ताव को पास किया गया। जिसके अंतर्गत दिल्ली में लंबे समय से रहने वाले लोगों को भी दिल्ली सरकार की तरफ से सहायता दी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!