जेजेपी ने जन-जन तक पहुंचाई चौ. देवीलाल की विचारधारा, नुक्कड़ सभाओं पर सुनाए ताऊ की किस्से

Edited By Shivam, Updated: 25 Sep, 2020 07:38 PM

jjp celebrated devi lal s birth anniversary

देश भर में पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की 107वीं जयंती को "सम्मान दिवस" के रूप में जननायक जनता पार्टी, जननायक सेवा दल और इनसो ने पूरे श्रद्धाभाव से मनाया। प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी द्वारा नुक्कड़ सभा, रक्तदान शिविर व...

चंडीगढ़: देश भर में पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की 107वीं जयंती को "सम्मान दिवस" के रूप में जननायक जनता पार्टी, जननायक सेवा दल और इनसो ने पूरे श्रद्धाभाव से मनाया। प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी द्वारा नुक्कड़ सभा, रक्तदान शिविर व पौधारोपण के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमत्री दुष्यंत चौटाला, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं व विधायकों ने गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा युगपुरुष जननायक चौधरी देवीलाल जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और उन्हें नमन करते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलने का प्रण लिया।

जींद में डॉ. अजय सिंह चौटाला ने किया खुद रक्तदान
जींद पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने त्रिवेणी लगाकर कार्यक्रम की शुरूआत की और इसके बाद उन्होंने खुद रक्तदान करते हुए ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती के अवसर पर प्रदेशभर के सभी जिलों में आयोजित रक्तदान शिविरों में पार्टी के नेताओं व युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और 2300 से ज्यादा यूनिट रक्तदान किया। 

PunjabKesari, Haryana

अजय चौटाला ने कहा कि चौ. देवीलाल हमेशा गरीब, किसान, मजदूर व जरूरतमंद लोगों को समृद्ध बनाने की विचारधारा वाले जननायक थे और इसलिए ऐसी महान विभूति की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आज उनकी जन्मदिन के अवसर पर नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं उनके अलग-अलग किस्से सुनाए। 

चौ. देवीलाल की नीतियां हरियाणा ही नहीं देशभर के लिए प्रेरणादायक: डिप्टी सीएम
भिवानी व दादरी जिलों में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शिरकत की। उन्होंने दादरी में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में खुद रक्तदान किया। ताऊ देवीलाल के जन्मदिवस के अवसर पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जननायक चौधरी देवालाल को नमन करते हुए कहा कि चौ. देवीलाल की नीतियों से ना केवल प्रदेश, बल्कि देशभर में उनसे प्रेरणा ली जाती है और उनके आधार पर जनहित की नीतियां भी बनी हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों को बुढ़ापा पेंशन देकर उनका मान-सम्मान बढ़ाया। 

सरदार निशान सिंह ने बताया चौ. देवीलाल कैसे बने जन-जन के ताऊ 
हिसार में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल ने अपने संपूर्ण जीवन को समाज के कमेरे व मेहनतकश लोगों के लिए संघर्ष करने में व्यतीत किया, तभी उन्हें सर्व समाज ने ताऊ के रूप में पहचान दी। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की इन्हीं जन कल्याणकारी नीतियों की वजह से सम्पूर्ण राष्ट्र मे सामाजिक व राजनैतिक क्षेत्र में बदलाव की क्रांति आई। 

चौ. देवीलाल की नीतियों से किसान-कमेरे वर्ग को पुहंचा फायदा -अनूप धानक
सिरसा बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे राज्यमंत्री अनूप धानक ने खुद रक्तदान किया और कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल ने सदैव गरीबों, किसानों व बुजुर्गों के सम्मान में नीतियां बनाकर उन्हें लाभान्वित किया। उन्होंने कहा कि उन्हीं की कल्याणकारी नीतियों पर गठित जननायक जनता पार्टी पूरे प्रदेश में लोक कल्याण की भावना से काम कर रही है।

सोनीपत पहुंचे इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला
जेजेपी के विधायकों ने विभिन्न जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की। फतेहाबाद में पार्टी के विधायक जोगीराम सिहाग, करनाल में विधायक ईश्वर सिंह, पलवल में विधायक रामकरण काला, पानीपत में विधायक रामनिवास वाल्मीकि, नूंह में विधायक अमरजीत ढांडा और कैथल जिले में विधायक देवेद्र सिंह बबली बतौर मुख्यतिथि पहुंचे। विधायकों ने देवीलाल जयंती के उपलक्ष्य में लगाए गए रक्तदान शिविरों का शुभारंभ किया तथा त्रिवेणी लगाई। वहीं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने सोनीपत में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कहा कि चौधरी देवीलाल ने जीवन भर गरीबों, किसान-कमेरों के लिए काम किया।

जननायक चौधरी देवीलाल जी के 107 वें जन्मदिन पर जननायक जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश ने नजफगढ़ के छावला गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शरूआत में चौधरी देवीलाल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको याद किया गया। सुबह-सुबह दिल्ली स्थित उनकी समाधि संघर्ष स्थल पर जाकर उनको नमन किया। ताऊ भगत दिनेश धनाना हर वर्ष की तरह हरिद्वार से गंगाजल लेकर आये और चौधरी देवीलाल जी की समाधि पर गंगाजल चढ़ाया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!