इंटेलीजेंस ब्यूरो के राडार पर देश के गद्दारों का नेक्सस, ISI के इन्फॉर्मर्स का नेटवर्क तोडऩे पर फोकस

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Apr, 2018 11:00 AM

isi on the radar of the intelligence bureau

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसिस इंटेलिजेंस (आई.एस. आई.) की ट्रेंड फीमेल एजेंट के चक्करों में पड़कर देश से गद्दारी करने वाले गौरव शर्मा के काबू में आने के बाद अभी तक की पूछताछ में कई अहम राज खुले हैं। 4 दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे गौरव से...

रोहतक(ब्यूरो): पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसिस इंटेलिजेंस (आई.एस. आई.) की ट्रेंड फीमेल एजेंट के चक्करों में पड़कर देश से गद्दारी करने वाले गौरव शर्मा के काबू में आने के बाद अभी तक की पूछताछ में कई अहम राज खुले हैं। 4 दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे गौरव से मिल रही इनपुट के आधार पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम अब जांच की आगामी रूपरेखा तय करने में लगी है। उसके बैंक खातों की डिटेल भी खंगाली जा रही हैं। हालांकि, अभी तक कोई बड़ी ट्रांजेक्शन स्कैन नहीं हो पाई है। इसी बीच भारतीय सेना के अलावा इंटेलीजेस ब्यूरो भी पूरी तरह से सक्रिय होकर गद्दारों के इस नेक्सस की कमर तोडऩे में जुट गई है। 

सूत्र बताते हैं कि एजेंसी को पूछताछ में कुछ सस्पैक्टिड नाम मिले हैं जो राडार पर हैं। इनमें एक नौजवान हरियाणा के ही एक जिले का रहने वाला है जबकि एक अन्य दूसरे स्टेट से संबंधित है। आई.बी. की एक खास टीम इस पर होमवर्क कर रही है और संबंधित जगहों की पुलिस से टाइअप कर अब उन लोगों के गिरेबान पर हाथ डालने की तैयारी है। संभावना है कि गद्दारों के इस नेक्सस में से कुछ और देशद्रोहियों की गिरफ्तारियां भी हो। दूसरी ओर रिमांड में गौरव शर्मा ने राज उगले हैं। बताया है कि कैसे सवा-डेढ़ साल पहले वह फेसबुक के जरिए आई.एस.आई. की फीमेल एजेंट्स के सम्पर्क में आया। 

गौरव ने अपनी एफ.बी. प्रोफाइल पर खुद को भारतीय सेना में कार्यरत लिखा है। इतना ही नहीं उसने आर्मी से संबंधित कई फोटो भी अपलोड की हैं। अनजान शख्स अगर उसकी एफ.बी. प्रोफाइल पर जाए तो उसे आर्मी का जवान ही समझेगा। रैडिफमेल से ऑप्रेट होती है एफ.बी., गूगल पर जीमेल के 2 अकाऊंटजीएस31322एट रैडिफमेल डॉट कॉम। रैडिफमेल पर बनाई यह वह आई.डी. है जिससे सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर गौरव शर्मा ने गौरव कुमार फौजदार उर्फ फौजी के नाम से अकाऊंट बनाया है। यहां तक कि प्रोफाइल फोटो और बैनर पर भी ऐसी फोटो अपलोड की गई हैं जिनको देखकर उसके फौजी होने का भ्रम होता है। ओवरव्यू पर क्लिक करने पर उसके पास्ट के बारे में उसने इंडियन आर्मी 4 पैरा एस.एफ. कमांडो लिखा नजर आता है। 

उसकी फ्रेंड लिस्ट में 4936 लोग हैं जिनमें फीमेल की तादाद ज्यादा है। इसमें इंफो पर क्लिक करने पर गौरव का वह मोबाइल नंबर भी शो होता है जो वाट्सएप अकाऊंट के लिए इस्तेमाल किया व जिससे वीडियो कॉल व चैटिंग भी हुई। इसके अलावा गौरव शर्मा ने गूगल पर भी जीमेल के 2 अकाऊंट हैं। गौरवकुमार1031 एट जीमेल के अलावा गौरव कुमार पंडित88 एट जीमेल नाम के दोनों ई-मेल अकाऊंट फिलहाल तक वर्किंग में हैं व साइबर टीम इनकी डिटेल्स भी खंगालने में जुटी है।
PunjabKesari
खूबसूरत लड़कियों से चैटिंग का चस्का रहा है गौरव को
एजेंसी ने आई.एस.आई. के इंडियन इंफॉर्मर गौरव की फेसबुक आई.डी. को भी बारीकी से खंगाला है। इस दौरान पता लगा कि उसको लड़कियों से चैटिंग का चस्का है। कई ऐसी लड़कियां भी हैं जिनके साथ उसकी कई दफा चैटिंग हुई पाई है। इन्हीं में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की ट्रेंड एजेंट बताई जा रही आमिता एम्मे, अमिता और अमिता आहलुवालिया भी शामिल हैं।

टूटे एंड्रायड का मदर बोर्ड सेफ, साइबर सैल कर रहा डाटा एनालिसिस
आई.बी. की इनपुट पर रोहतक पुलिस ने रविवार को शहर के डबल पार्क के पास से उसे गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसने अपने एंड्रायड फोन को भी सड़क पर पटककर तोड़ दिया। बेशक एंड्रायड फोन टूट गया हो, लेकिन उसका मदर बोर्ड सुरक्षित रह गया। इस फोन का डाटा एनालिसिस भी किया जा रहा है।

आई.एस.आई. इन्फॉर्मर रवि की गिरफ्तारी से खुला भेद
सेना की नौकरी की चाहत में ही वह फिलहाल रोहतक स्थित एक एकेडमी पर ई.बी. व सी.आई.डी. की नजर थी। दरअसल, कुछ समय पहले पंजाब के अमृतसर से रवि नाम के एक आई.एस.आई. के इंफॉर्मर को अरेस्ट किया गया था। रवि कुछ समय पहले दुबई भी गया था और पाकिस्तानी एजेंसी के लोगों से उसकी मीटिंग भी हुई थी। गिरफ्तारी के बाद आई.बी. को रवि से काफी इनपुट मिली थीं व तभी गन्नौर के रहने वाले गौरव शर्मा का नाम भी प्रकाश में आया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!