चिटफंड कम्पनी में पैसे निवेश करना पड़ा महंगा, गंवाए लाखों रुपए

Edited By Isha, Updated: 29 Feb, 2020 11:47 AM

investing money in chit fund company was expensive lost millions of rupees

गांव चिंदड़ के रमेश कुमार को आदमपुर की मल्टीलैवल मार्कीटिंग कंपनी सक्सैस मंत्रा में पैसे निवेश करना महंगा पड़ गया। कंपनी के अधिकारियों ने रमेश कुमार को लालच देकर पहले पैसे निवेश.....

फतेहाबाद (मदान) : गांव चिंदड़ के रमेश कुमार को आदमपुर की मल्टीलैवल मार्कीटिंग कंपनी सक्सैस मंत्रा में पैसे निवेश करना महंगा पड़ गया। कंपनी के अधिकारियों ने रमेश कुमार को लालच देकर पहले पैसे निवेश करवाए और अब पैसे देने से मना कर रहे है। इस संबंध में रमेश कुमार ने कंपनी के चेयरमैन लाल सिंह, सी.एम.डी. नरेन्द्र, एम.डी. राजेन्द्र तथा कृष्ण स्वामी के खिलाफ आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। सिटी थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर उक्त चारों के खिलाफ  मामला कर छानबीन शुरू कर दी हैं।

रमेश कुमार निवासी गांव ङ्क्षचदड़ ने पुलिस को बताया कि मेरी जानकारी कृष्ण स्वामी जो कि राजस्थान का रहने वाला है और हाल ही में गांव ढांड में रहकर डाक्टरी करता है। कृष्ण स्वामी ने ही मुझे आदमपुर की एक मल्टीलैवल मार्कीटिंग कंपनी सक्सैस मंत्रा के बारे में बताया और कहा कि कंपनी प्रोडक्टस बेचती है और इसमें आपको अच्छा कमीशन मिलेगा।

मैंने कृष्ण स्वामी की बातों में आकर कंपनी में अपनी पत्नी के नाम से जुलाई 2018 में 2 लाख 10 हजार रुपए नकद दे दिए जिसके बाद कृष्ण स्वामी ने जुलाई के अंतिम सप्ताह में सिरसा के हिसार रोड स्थित एक पैलेस, जहां कंपनी का बड़ा कार्यक्रम हुआ, में कंपनी के चेयरमैन लाल सिंह, सी.एम.डी. नरेन्द्र, एम.डी. राजेन्द्र, से मिलवाया और इन तीनों अधिकारियों ने मुझे बताया कि हमारी कंपनी लीगल है और कोई चिटफंड कंपनी नहीं है, बल्कि प्रोडक्ट पर आधारित कंपनी है।

इस तरह इन्होंने मुझे लालच देकर कंपनी में और पैसे निवेश करने का कहा। जिसके बाद उसने इनके कहने पर 1 लाख 95 हजार रुपए बैंक खाते से कंपनी को दे दिए। मैंने कंपनी में कुल 4 लाख 5 हजार रुपए दिए है। बाद में इन लोगों ने मेरी पत्नी के खाते में जुलाई माह में 26 हजार 550 रुपए व सितम्बर महीने में 23 हजार 400 रुपए जमा किए तथा इसके अलावा 1 लाख 81 हजार 50 रुपए नकद वापस दिए गए। इस प्रकार आरोपियों ने मेरे कुल 2 लाख 31 हजार रुपए का भुगतान किया है। बकाया एक लाख 74 हजार रुपए मांगने पर आरोपियों ने कहा कि कंपनी में घाटे में चल रही है इसीलिए कुछ और लोगों के रुपए कंपनी में निवेश करवाओ, तभी पैसे वापस मिलेंगे और अब आरोपी यह पैसे देने से मना कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!