इनेलो ने प्रदेश बंद की सफलता पर सी.एम. से इस्तीफा मांगा

Edited By Deepak Paul, Updated: 09 Sep, 2018 10:53 AM

inlo on cm s success asked for resignation

इनेलो के आह्वान पर प्रदेश के व्यापारी वर्ग और सभी वाणिज्यिक संस्थाओं द्वारा किए गए सफल शांतिपूर्ण बंद के बाद नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने प्रेस वार्ता के दौरान मांग की कि मुख्यमंत्री नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि यदि वह ऐसा नहीं...

चंडीगढ़(बंसल): इनेलो के आह्वान पर प्रदेश के व्यापारी वर्ग और सभी वाणिज्यिक संस्थाओं द्वारा किए गए सफल शांतिपूर्ण बंद के बाद नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने प्रेस वार्ता के दौरान मांग की कि मुख्यमंत्री नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि यदि वह ऐसा नहीं करते तो राज्यपाल को सरकार बर्खास्त कर देनी चाहिए, क्योंकि प्रदेश सरकार जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है और बंद ने इस बात पर भी मोहर लगा दी है कि भाजपा सरकार ने जनता की अनदेखी की जिस कारण उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।

एस.वाई.एल., दादूपुर-नलवी, मेवात कैनाल, नशाखोरी, जी.एस.टी., ई-टे्रङ्क्षडग व कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर व्यापारी वर्ग ने प्रदेश बंद कर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। उन्होंने यह घोषणा भी की कि इनैलो-बसपा गठबंधन के सत्ता में आने पर राज्य व्यापार आयोग बनाया जाएगा जिसके सभी सदस्य व्यापारी वर्ग से ही होंगे और सरकार उनकी सिफारिशों पर प्रदेश में व्यापार से जुड़े फैसले लेगी। एस.वाई.एल. मुद्दे पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुर्जेवाला के बयानों की निंदा करते हुए नेता विपक्ष ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा आपस में मिले हुए हैं, दोनों ने हमेशा नहर निर्माण में रोड़ा अटकाने का काम किया है, अगर भाजपा सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवा एस.वाई.एल. नहर का निर्माण करवाती है तो इनैलो नहर निर्माण का पूरा श्रेय भाजपा को देगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष होने के नाते इनैलो सरकार को कई बार समझा चुकी है कि एस.वाई.एल. हरियाणा की जीवन रेखा लेकिन सरकार न्याय दिलवाने की बजाय खिलवाड़ कर रही है। इसलिए इनैलो विधासभा में नहर निर्माण को लेकर ‘काम रोको प्रस्ताव’ पेश करेगी। विधानसभा सत्र में सरकार को ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो 25 सितम्बर की रैली में सरकार के विरोध रणनीति की घोषणा की जाएगी।

प्रैसवार्ता के बाद ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा और हरियाणा चार्टर्ड एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट ने भी अपनी मांगों के लेकर नेता विपक्ष को ज्ञापन सौंपा। नेता विपक्ष ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह उनकी मांगें विधानसभा में रखेंगे और सरकार पर उनकी मांगों को पूरा करने के लिए दबाव भी बनाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!