श्रीलंका को हराकर भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने जीती सीरीज

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 23 Oct, 2018 11:00 AM

indian blind cricket team won series by defeating sri lanka

राजा नाहरसिंह स्टेडियम में सोमवार को भारत व श्रीलंका के ब्लाइंड खिलाडिय़ों के बीच खेले जा रहे मुकाबले को भारत ने जीत लिया। मुकाबले के साथ भारतीय टीम ने 5 टी-20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका....

फरीदाबाद(दीपक): राजा नाहरसिंह स्टेडियम में सोमवार को भारत व श्रीलंका के ब्लाइंड खिलाडिय़ों के बीच खेले जा रहे मुकाबले को भारत ने जीत लिया। मुकाबले के साथ भारतीय टीम ने 5 टी-20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका का 5-0 से सफाया कर दिया। हालांकि इन खिलाडिय़ों के खेलने के अंदाज से कोई भी यह नहीं बता सकता था कि यह खिलाड़ी नेत्रहीन है। भारत के सलामी बल्लेबाज कप्तान अजय कुमार रेड्डी व दीपक मलिक की जोड़ी ने श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। 

मुकाबले में कप्तान अजय कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया लेकिन उन्होंने यह अवार्ड दीपक मलिक के साथ सांझा किया। टी-20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय कप्तान अजय रेड्डी ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका ने 8 विकेट नुक्सान पर 153 रन बनाए थे। श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज प्रियांथा 1 रन के निजी स्कोर पर भारतीय कप्तान अजय की गेंद पर कैच दे बैठे। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज के. सिल्वा 12 रन बनाकर अजय रेड्डी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इस टीम का स्कोर 21 रन था। 

इनके बाद समन तुषारा और चंदाना ने संभलकर खेलते हुए अपनी टीम के स्कोर को 108 रन तक पहुंचाया। भारतीय गेंदबाज ए. वेंकटेश्वर के ओवर में दूसरा रन लेने के दौरान समन तुषारा रन आउट होकर पैवेलियन वापस लौट गए। समन तुषारा के बाद चंदाना भी 52 रन के स्कोर पर अमोल कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। श्रीलंका की टीम 116 रन के स्कोर पर पहुंची थी। इनके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका।

इसके बाद बल्लेबाज डी. चामिंडा भी कुछ खास नहीं कर सके और दीपक के ओवर में रन आऊट हो गए। बल्लेबाज मथुगामा भी 9 रन के निजी स्कोर पर गेंदबाज दुर्गा के ओवर में रन आऊट हो गए। भारतीय तेज गेंदबाज दीपक ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने अगले ओवर में बल्लेबाज चंद्रा कुमार को एल.पी.डब्ल्यू. आऊट कर पैवेलियन पहुंचाया। भारतीय कप्तान ने पहली पारी के अंतिम ओवर में प्रदीप को रन आऊट किया। श्रीलंका की ओर से डीमुथ्थु और दिनेश नाबाद रहे। भारतीय गेंदबाजों ने 20 रन अतिरिक्त दिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अजय कुमार रेड्डी और दीपक मलिक की जोड़ी ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। 

भारत की ओर से अजय सिंह ने नाबाद 53 और दीपक ने नाबाद 88 रन बनाए। भारत ने यह मुकाबला 14 ओवर में बिना विकेट खोए जीत लिया। श्रीलंका ने गेंदबाजी के दौरान 13 रन अतिरिक्त भी दिए। अवार्ड सैरेमनी के दौरान राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम उस समय तालियों गडगड़़ाहट से गूंजा उठा जब मैन ऑफ द मैच के लिए कप्तान अजय कुमार रेड्डी के नाम की घोषणा की गई। कप्तान अजय ने यह खिताब दीपक मलिक के साथ सांझा किया। इस दौरान हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने दोनों को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया।
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!