हरियाणा में निजी अस्पतालों के डॉक्टरों व अन्य कर्मियों को भी मिलेगा एक्सग्रेसिया मुआवजे का लाभ

Edited By Isha, Updated: 02 Apr, 2020 08:45 AM

in haryana doctors and other workers of private hospitals

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज घोषणा की कि राज्य के निजी अस्पतालों में काम करने वाले डाक्टरों, नर्सों, पैरा-मैडीकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को भी सरकारी.....

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज घोषणा की कि राज्य के निजी अस्पतालों में काम करने वाले डाक्टरों, नर्सों, पैरा-मैडीकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को भी सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों की तर्ज पर उपलब्ध एक्सग्रेशिस मुआवजे का लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने किसानों द्वारा लिए गए फसली ऋण की किस्त की तारीख 15 अप्रैल से बढ़ाकर 30 जून 2020 तक बढ़ाने की भी घोषणा की।

मनोहर लाल ने आज यहां लाइव टैलीविजन पर राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब निजी अस्पतालों में काम करने वाले डाक्टर, नर्स, पैरा-मैडीकल और अन्य स्टाफ को भी क्रमश: 50 लाख रुपए, 30 लाख रुपए, 20 लाख रुपए और 10 लाख रुपए की एक्सग्रेसिया का लाभ मिलेगा, यदि वे भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए 50 लाख रुपए के नए बीमा कवर में नहीं आते हैं।

इससे पहले गत 23 मार्च को मुख्यमंत्री ने डाक्टरों, नर्सों, पैरा-मैडीकल स्टाफ के लिए चाहे वह नियमित हो, एडहॉक, आऊटसोर्स या अनुबंध पर कार्यरत हो और राज्य में कोविड परीक्षण प्रयोगशाला, कोरोना पॉजीटिव रोगियों को ले जाने वाली एम्बुलैंस या सरकारी अस्पतालों में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में काम कर रहे हों, के लिए यह घोषणा की थी।   उन्होंने निजी अस्पतालों से आग्रह करते हुए कहा कि वे कोरोना प्रभावित रोगियों को चिकित्सा देखभाल से मना न करें। उन्होंने कहा कि अब राज्य में किसान अप्रैल 15, 2020 के बजाय 30 जून 2020 तक फसली ऋण की किस्त चुकाने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही उन्हें ब्याज की आॢथक सहायता का लाभ भी मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!