जींद-झज्जर में अवैध हथियार बनाने की 2 फैक्टरियों का भंडाफोड़, 4 आरोपी गिरफ्तार(VIDEO)

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 10 Jul, 2018 10:30 AM

एस.टी.एफ. सोनीपत की 2 टीमों ने जींद व झज्जर में मौत के सामान का कारोबार करने वाली 2 फैक्टरियों का भंडाफोड़ किया है। फैक्टरियों में लम्बे समय से अवैध हथियार बनाए जा रहे थे। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार...

सोनीपत (दीक्षित): एस.टी.एफ. सोनीपत की 2 टीमों ने जींद व झज्जर में मौत के सामान का कारोबार करने वाली 2 फैक्टरियों का भंडाफोड़ किया है। फैक्टरियों में लम्बे समय से अवैध हथियार बनाए जा रहे थे। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार व हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी झज्जर के गांव बहराणा निवासी दिलबाग उर्फ  बाबा, सुनील उर्फ  अंगूर व मूलरूप से बहराणा फिलहाल जींद के विकास नगर निवासी विनोद उर्फ  खेमा व मूलरूप से दिल्ली के हमीदपुर फिलहाल विकास नगर निवासी दीपक उर्फ  गोलू को गिरफ्तार किया है।आरोपियों के खिलाफ झज्जर व जींद में मामले दर्ज किए जाएंगे। आरोपी कुख्यात बदमाशों को हथियार सप्लाई करते थे। इतना ही नहीं, आरोपी पीढ़ी-दर-पीढ़ी हथियार बनाने के धंधे से जुड़े हुए हैं। जांच में सामने आया है कि यह करीब 6 दशक से हथियार बनाने के धंधे में से जुड़े हैं। 

एस.टी.एफ. प्रभारी डी.आई.जी. सतीश बालन ने सोमवार को सैक्टर-3 स्थित एस.टी.एफ . कार्यालय में पत्रकारों से के समक्ष बताया कि डी.एस.पी. राहुल देव को सूचना मिली थी कि झज्जर और जींद में अवैध हथियार की फैक्टरी चलाई जा रही है। जिस पर उन्होंने एस.आई. बिजेंद्र भंडारी व इंस्पैक्टर सतीश देशवाल की टीम बनाकर जींद व झज्जर में रेड करवाई। जहां पर जींद के विकास नगर में बिजेंद्र भंडारी की टीम ने विनोद उर्फ  खेमा व दीपक उर्फ  गोलू को काबू किया। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार व हथियार तैयार करने में प्रयोग होने वाला सामान बरामद किया गया। उनके खिलाफ  जींद में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, सतीश देशवाल की टीम ने बहराणा गांव में दबिश देकर दिलबाग उर्फ  बाबा, सुनील उर्फ  अंगूर को काबू किया। उनसे भी भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए हैं। उनके खिलाफ  झज्जर में मामला दर्ज किया है। सतीश बालन ने एस.टी.एफ. सोनीपत की टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि एस.टी.एफ . के गठन के बाद से लगातार बड़े बदमाशों को काबू किया जा रहा है। 
PunjabKesari
हथियार बनाने का समान भी बरामद 
पुलिस टीमों ने जींद से 315 बोर की 2 पिस्तौल, 32 बोर की एक पिस्तौल व एक रिवाल्वर, 12 बोर की दोनाली बंदूक व 3 अद्र्धनिर्मित पिस्तौल बरामद की। वहीं, झज्जर से 315 बोर की 3 पिस्तौल व एक राइफल, 32 बोर की एक रिवाल्वर, 12 बोर की पिस्टल, 3 अद्र्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुईं। दोनों स्थानों से करीब 100 से 150 हथियार बनाने का सामान बरामद किया गया है। साथ ही भट्ठी, ग्राइंडर, हथौड़ी, रेती व आरी आदि सामान भी बरामद किया है। 

गैंगस्टर व कुख्यात बदमाशों को करते थे हथियार सप्लाई 
गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया है कि वह राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल, हरियाणा के सम्पत नेहरा, संजीत बिदरो, राजेश भारती, बलराज भाटी, सुनील चून, विक्की चिटाना, अशोक डोगा जैसे कुख्यात बदमाशों को हथियार सप्लाई करते रहे हैं। वह डिमांड के अनुसार हथियार तैयार करते थे। अब तक वह सैंकड़ों हथियार बनाकर सप्लाई कर चुके है। साथ ही स्थानीय छोटे-मोटे बदमाशों को भी यही हथियार देते थे। 

गांव का सरपंच करता था हथियार सप्लाई 
सतीश देशवाल ने बताया कि गांव का सरपंच रहा धोला नाम का व्यक्ति इनके हथियार लेकर आगे सप्लाई करता था। जब पुलिस टीम गांव में दबिश देने जाती थी वह गांव के लोगों को एकत्रित कर लेता था। महिला पुलिस पर ही आरोप लगाने लगती थी। जिसके चलते पुलिस भी वहां कार्रवाई नहीं कर पाती थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!