पीतल नगरी की सुंदरता को ग्रहण लगा रहे अवैध होर्डिंग्स (Video)

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 13 Dec, 2018 04:01 PM

पीतल नगरी रेवाड़ी में अवैध होर्डिंग्स यहां की सुंदरता को ग्रहण लगा रहे है। गलियों से लेकर चौराहों तक, शहीदों के स्टेच्यू से लेकर मंदिरों तक और पेड़ों से लेकर दीवारों तक पूरा शहर अवैध होर्डिंग से अटा....

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): पीतल नगरी रेवाड़ी में अवैध होर्डिंग्स यहां की सुंदरता को ग्रहण लगा रहे है। गलियों से लेकर चौराहों तक, शहीदों के स्टेच्यू से लेकर मंदिरों तक और पेड़ों से लेकर दीवारों तक पूरा शहर अवैध होर्डिंग से अटा पड़ा है। जगह-जगह लगे ये होर्डिंग्स न केवल पीतल नगरी की सुंदरता को ग्रहण लगाने का काम कर रहे हैं, बल्कि इससे सरकार को भी प्रतिमाह लाखों के राजस्व का चूना लग रहा है। अब इसे सरकार की निष्क्रियता कहे या फिर नगर परिषद अधिकारियों की मनमानी।

PunjabKesari, brass city, beauty, eclipse, illegal hoardings

सरकार की एडवर्टाइजमेंट पॉलिसी का मामला अदालत में विचाराधीन होने के चलते यहां यह कहने से भी गुरेज नहीं किया जा सकता कि अवैध होर्डिंग लगवाने की आड में नगर परिषद के अधिकारी जमकर चांदी कूट रहे हैं। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि यह कहना है शहर के जागरूक लोगों का।

PunjabKesari, brass city, beauty, eclipse, illegal hoardings

हालांकि कुछ साल पहले शहर में होडिंग लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थान भी चिन्हित किए गए थे और पॉलिसी के तहत होडिंग लगाने के लिए टेंडर भी छोड़ा गया था। लेकिन किसी कारणवश ठेकेदार बीच में ही काम छोड़कर चला गया।

PunjabKesari, brass city, beauty, eclipse, illegal hoardings

जिसके बाद से शहर में अवैध होर्डिंग लगाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जब इसे लेकर नगर परिषद प्रशासक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले के बाद फिर से टेंडर छोड़ने की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। जहां तक जगह-जगह लगे अवैध होडिंग से का सवाल है तो इस पर नगर परिषद द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जाती रही है और इन अवैध होर्डिंग्स को हटाने के लिए आगे भी अभियान लगातार जारी रहेगा।

PunjabKesari, brass city, beauty, eclipse, illegal hoardings

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!