मेरे भाई की शहादत को नजरअंदाज किया : रामपाल

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Feb, 2019 10:23 AM

ignored my brother s martyrdom rampal

म्मू-कश्मीर में 18 अगस्त को शहीद हुए राजेश पूनिया के भाई रामपाल पूनिया ने सरकार के प्रति रोष जताते हुए कहा कि मेरा भाई देश के लिए लड़ते हुए शहीद हुआ है लेकिन सरकार ने मेरे भाई की शहादत को नजरअंदाज किया है।

गुहला-चीका(पंकेस): जम्मू-कश्मीर में 18 अगस्त को शहीद हुए राजेश पूनिया के भाई रामपाल पूनिया ने सरकार के प्रति रोष जताते हुए कहा कि मेरा भाई देश के लिए लड़ते हुए शहीद हुआ है लेकिन सरकार ने मेरे भाई की शहादत को नजरअंदाज किया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए शहीद राजेश पूनिया के भाई रामपाल पूनिया ने कहा कि जब शहीद का अंतिम संस्कार हो रहा था तो हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री कृष्ण पंवार गुर्जर व हलका विधायक कुलवंत बाजीगर ने सरकार की तरफ से घोषणा की थी कि शहीद के परिवार को 50 लाख रुपए और एक सदस्य को सरकारी नौकरी उपलब्ध करवाई जाएगी लेकिन परिवार को आज तक एक फूटी कौड़ी भी उपलब्ध नहीं करवाई गई।

उनका परिवार काफी आॢथक संकट में है। उन्होंने कहा कि मेरे माता-पिता दिल की बीमारी के मरीज हैं लेकिन सरकार द्वारा कोई सहायता उपलब्ध न करवाने से उनका इलाज भी अच्छी तरह करवाने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शहीद सैनिकों के परिवार के साथ भी ऐसा न हो इसलिए आम जनमानस को इस संबंध में खड़ा होकर सरकार पर दबाव बनाना होगा। सामाजिक कार्यकत्र्ता एवं अधिवक्ता जीवन सिंह नैन ने कहा कि सरकार को शहीद राजेश पूनिया के परिवार को घोषित सहायता राशि तुरंत उपलब्ध करवानी चाहिए, अगर कोई तकनीकीकमी रही है तो मुख्यमंत्री को तुरंत संज्ञान लेकर शहीद के परिवार के आंसू पोंछने का काम करना चाहिए। इस अवसर पर अधिवक्ता सतबीर सिंह, संदीप सीड़ा, दलबीर सीड़ा, टहल सिंह व ज्ञान सिंह पीड़ल मौजूद रहे।

राशि आते ही उपलब्ध करवा दी जाएगी: संजय
 एस.डी.एम. संजय कुमार से बताया कि इस मामले में स्थानीय प्रशासन कुछ नहीं कर सकता। यह राशि सरकार की तरफ से जब भी आएगी प्रशासन द्वारा एक मिनट से पहले शहीद परिवार को यह राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी।

मंजूर की सहायता राशि तैयार: विधायक
विधायक कुलवंत बाजीगर ने बताया कि सरकार द्वारा मंजूर की सहायता राशि तैयार है। इसकी अनुमति भारत सरकार की ओर से आनी बाकी है। जैसे ही भारत सरकार की ओर से पत्र आता है, उसके अगले दिन ही पीड़ित परिवार को मंजूर की गई तमाम राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी।

शीघ्र राशि नहीं मिली तो जाऊंगा हाईकोर्ट : ईश्वर सिंह
पूर्व सांसद ईश्वर सिंह ने कहा कि किसी भी कैबिनेट मंत्री द्वारा की घोषणा सरकार की घोषणा होती है। उन्होंने कहा कि इस बात का खेद है कि कैबिनेट मंत्री भी इस प्रकार की झूठी घोषणा कर ऐसी दुखदायी घटना के दौरान वाहवाही लूटते हों। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो शहीद परिवार के पक्ष में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में गुहार भी लगाऊंगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!