राज्यसभा चुनाव: विधायकों की खरीदो-फ़िरोख्त को लेकर बलराज कुंडू का बड़ा बयान

Edited By Isha, Updated: 09 Jun, 2022 04:13 PM

horse trading is going on in the rajya sabha elections which is unfair balraj

महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने आशंका व्यक्त की है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर खरीदो-फ़िरोख्त का भारी खेल चल रहा है, जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा जाने वाले लोगों पर बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि को उनके...

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने आशंका व्यक्त की है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर खरीदो-फ़िरोख्त का भारी खेल चल रहा है, जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा जाने वाले लोगों पर बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि को उनके क्षेत्र की जनता चुनती है तथा जनप्रतिनिधि राज्यसभा के सांसद को चुनते हैं। राज्यसभा सांसद का दायित्व होता है कि वह अपने प्रदेश तथा देश के हित में बनने वाले कानूनों पर अपनी सहमति दें तथा मोहर लगाएं। बलराज कुंडू ने एक और आशंका व्यक्त की है उन्होंने कहा है की कांग्रेस तथा भाजपा जेजेपी जो अपने विधायकों को विभिन्न होटलों में रोक रहे हैं उससे लगता है कि इन्हें अपने विधायकों पर भरोसा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों धड़ों के विधायकों को इस तरह से होटलों में रोके जाना इस डर का प्रमाण है कि कहीं क्रॉस वोटिंग हो सकती है। बलराज कुंडू ने कहा कि गणित क्या रहेगा राज्यसभा का यह तो गणित लगाने वाले जाने वह क्या बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि दोनों प्रमुख धड़े बहुत चिंतित हैं क्योंकि इन दोनों दलों को अपने विधायकों पर ऐतबार नहीं है।



बलराज कुंडू ने कहा कि किरण चौधरी व कुलदीप बिश्नोई छत्तीसगढ़ क्यों नहीं गए यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वर्चस्व की तथा पावर की लड़ाई चल रही है। बहुत से नेता एक दूसरे से पावर गेम में लगे रहते हैं। पावर किस गेम में एक नेता दूसरे नेता को देख कर खुश नहीं होता। बलराज कुंडू ने कहा कि निर्दलीय विधायक कार्तिक शर्मा तथा कांग्रेस के विधायक अजय माकन तथा इन पार्टियों के नेताओं ने भी उनसे संपर्क किया तो था उनसे अपने पक्ष में मतदान करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह एक सामाजिक व्यवस्था है जिसका पालन सब को करना पड़ता है।

बलराज कुंडू ने कहा की निर्दलीय विधायक नैनपाल रावत ने जो बयान बुधवार को दिए थे उसके लिए उन्होंने उनसे माफी मांग ली है तथा उन्होंने उन्हें माफ भी कर दिया है। उन्होंने कहा की नयन पाल रावत को जोश के साथ होश भी रखना चाहिए। उन्होंने कहा नयन पाल रावत आजकल सीएम के ज्यादा करीब बैठते हैं इसलिए वह कुछ भी कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके कई निर्दलीय साथी सरकार को समर्थन कर रहे हैं वह मुख्यमंत्री के अनुरूप चलेंगे इससे इनकार नहीं किया जा सकता। बलराज कुंडू ने कुलदीप बिश्नोई द्वारा आत्मा की आवाज पर वोट दिए जाने पर भी चुटकी ली तथा कहा कि शायद राहुल गांधी से मिलने के बाद उनकी अंतरात्मा की आवाज सुनाई दे। उन्होंने कहा कि इस बात का जवाब राहुल गांधी या कुलदीप बिश्नोई दे सकते हैं।

बलराज कुंडू ने कहा की सबसे ज्यादा चिंतनीय पहलू यह है कि राज्यसभा चुनावों को लेकर क्रॉस वोटिंग ओवर का खेल जेजेपी व निर्दलीय के साथ चल रहा है। जो समाज हित व राष्ट्र हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला ने जो हाल ही में बयान दिए उनसे वह कहीं अब तक सहमत हैं कि विनोद शर्मा व कार्तिक की जेब में हाथ डाल कर रखा जा रहा है। यह खरीदो फ़िरोख्त का खेल उचित नही है। उन्होंने कहा कि वोटों को खरीदने का खेल जेल कैसे माना जा सकता है क्योंकि यह खेल जनता के साथ धोखा है जो जनप्रतिनिधियों को नहीं करना चाहिए।  कुंडू ने कहा की पिछले राज्यसभा चुनाव में जो शाही का खेल हरियाणा के अंदर हुआ था ,उसकी पुनरावृत्ति इस बार ना हो। विधायकों को अपने विवेक व बुद्धि के अनुसार जनहित में निर्णय लेना चाहिए तथा राज्यसभा में ऐसे व्यक्ति को चुनकर भेजना चाहिए जो उनके क्षेत्र तथा प्रांत के लिए सही नीतियां व कानून बना सकें। 

     

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!