हरियाणा में ओवरलोड वाहन गिरोह की गुंडागर्दी, महिला IAS पर किया जानलेवा हमला

Edited By Isha, Updated: 18 Sep, 2020 01:52 PM

hooliganism overload vehicle gang in haryana woman ias attacked

कुछ दिनों पहले अवैध वाहनों के अंबाला ट्रांसपोटर्स गिरोह (टाइगर जिंदा है) का पर्दाफाश करने वाली अंबाला की दबंग आईएएस आफिसर और उसकी टीम पर ट्रांसपोटर्स व ट्रक चालकों ने मिलकर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने एडीसी एवं आरटीए का कार्यभार संभाल

अंबाला(अमन): कुछ दिनों पहले अवैध वाहनों के अंबाला ट्रांसपोटर्स गिरोह (टाइगर जिंदा है) का पर्दाफाश करने वाली अंबाला की दबंग आईएएस आफिसर और उसकी टीम पर ट्रांसपोटर्स व ट्रक चालकों ने मिलकर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने एडीसी एवं आरटीए का कार्यभार संभाल रही प्रीति व उनकी टीम चैकिंग पर थी। जैसे ही आरटीए की टीम अंबाला-कालाअंब (हिमाचल) नेशनल हाइवे पहुंची जो पंजोखरा के समीप कुछ ट्रासपोटर्स व ट्रक चालकों ने टीम पर हमला किया और आरटीए विभाग की सरकारी गाड़ी को क्षति पहुंचाई और आरटीए विभाग की सरकारी गाड़ी को सड़क से नीचे गिरा दिया।

मामला हरियाणा-पंजाब सीमा का होने के कारण काफी समय तक दोनों राज्यों की पुलिस के बीच मामला दर्ज करने को लेकर बातचीत चलती रही। आखिर में हरियाणा पुलिस ने आरटीए विभाग के अधिकारियों की शिकायत के आधार पर हत्या का प्रयास, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari

इन दिनों अंबाला में अवैध व ओवर लोडिड वाहनों पर शिंकजा कसने में जुटी आईएएस अधिकारी प्रीति पर आज जानलेवा हमला किया गया। जिसमें आईएएस अधिकारी बाल बाल बच गई, लेकिन उनके विभाग के स्टाफ पर हमला किया, जिसमें उसका ड्राइवर व अन्य कर्मचारी घायल हो गए। मामले की जानकारी देते हुए अंबाला में एडीसी एवं आरटीए प्रीति ने बताया कि आरटीए विभाग आज दोपहर से ही चैकिंग पर था। कई गाडियां इस दौरान इम्पाउंड की गई थी और उसी कार्रवाई के दौरान विभाग आगे की तरफ बढ़ा और ओवर लोडिड वाहन देखे तो उनका पीछा करके उन्हें रोकने की कौशिश की गई।

इस दौरान ओवर लोडिड वाहन पंजाब की सीमा में दाखिल हो गए और पंजाब बॉर्डर के करीब 100 मीटर से जब आरटीए की टीम वापस हरियाणा की तरफ मुड़ी तो ट्रांसपोटर्स अपने निजी वाहनों में आकर हमारी सरकारी गाड़ियों को घेर लिया। इस दौरान हमलावरों ने पत्थराव व लाठी डंडों से आरटीए विभाग के सरकारी वाहन को बुरी तरह क्षति पहुंचाई। एडीसी के अनुसार उनके पास वहां पर पैट्रोल के कैन भी मौजूद थे। इस हमले में एडीसी का एक ड्राइवर व गनमैन को भी चोट पहुंची है। एडीसी की माने तो इस हमले में 50 से 60 लोग शामिल थे, जिसमें कुछ की शिनाख्त भी हो गई है।

PunjabKesari
एडीसी एवं आरटीए प्रीति ने कहा कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। वहीं उन्होंने कहा कि मौके पर मौजूद लोगों ने आरटीए अंबाला दोबारा किसी चालान करने पर उतरता है तो उसे जान से मार दिया जाएगा। यह सोची समझती साजिश के तहत हमला किया गया है, क्योंकि सुबह से टीम चालान कर रही थी और वह सुबह से टीम पर पूरी निगाहें रखे हुए थे। करीब 10-11 लोगों के चालान भी किए गए हैं।

PunjabKesari

मामले को गंभीरता से लेते हुए अंबाला पुलिस ने भी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत के आधार पर कई ट्रांसपोटर्स सहित करीब 50 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!