हुड्डा की गलत नीति से हजारों कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का आया फैसला: अभय

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 05 Jun, 2018 01:28 PM

hooda s wrong policy came in the removal of thousands of employees

नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हजारों कर्मचारियों को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बदनियती और गलत नीति की वजह से उच्च न्यायालय द्वारा नौकरी से हटाने के आदेश दिए हैं। लीगल रिमेम्बर्स की सलाह के विपरीत कांग्रेस ने 2014 के चुनाव में...

चंडीगढ़(बंसल): नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हजारों कर्मचारियों को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बदनियती और गलत नीति की वजह से उच्च न्यायालय द्वारा नौकरी से हटाने के आदेश दिए हैं। लीगल रिमेम्बर्स की सलाह के विपरीत कांग्रेस ने 2014 के चुनाव में लाभ प्राप्त करने के लिए और अपने राजनीतिक हितों के लिए एडहॉक, डी.सी. रेट और अनुबंध के आधार पर रखे कर्मचारियों को जिस प्रकार पक्का किया था, उसी कारण नौकरी से हटाए जाने के निर्देश न्यायालय द्वारा दिए जाने पर इसका खमियाजा आज हजारों कर्मचारियों और उनके परिवारों को भुगतना पड़ा है। 

नेता विपक्ष ने कहा कि इन कर्मचारियों के साथ हुए धोखे की लिए जितनी दोषी पूर्व की कांग्रेस सरकार थी, उतनी ही दोषी खट्टर सरकार भी है। उन्होंने कहा कि साढ़े 3 साल के कार्यकाल में भाजपा ने इन कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए कोई कदम नहीं उठाए। जो दर्शाता है कि भाजपा सरकार ने भी इनकी अनदेखी की है। आज सरकार अपराधियों और अत्याचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पीड़ितों को प्रताडि़त कर रही है। 

इसका उदाहरण करनाल से मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लडऩे वाले और वर्तमान डिप्टी मेयर इनैलो नेता मनोज वधवा के परिवार की प्रताडऩा है। उन्होंने बताया कि नोटबंदी के दौरान उनके छोटे भाई से लगभग 16 लाख रुपए की बरामदगी की जो उनके व्यापार के लेन-देन के थे। 

जब सरकार को पता चला कि आरोपी इनैलो नेता का भाई है तो उनके ऊपर 70 लाख रुपए होने का झूठा केस दर्ज करवा दिया। सरकार और प्रशासन ने उसे जान-बूझकर मानसिक तौर परेशान किया जिसकी वजह से उसको आत्महत्या करनी पड़ी। इसके बावजूद भी पुलिस ने पूरे परिवार के विरुद्ध ही एफ.आई.आर. दर्ज की। 

नेता विपक्ष ने बताया कि जब पीड़ित परिवार ने न्यायिक जांच की मांग की तो खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन्हें धमकाने का काम किया। अब जब जांच में वधवा परिवार निर्दोष साबित हो गया है तब भी 8 महीने बीत जाने के बाद सरकार ने दोषियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का काम गिल्ली-डंडा और सड़कों पर कबड्डी खेलना नहीं, बल्कि जनता को न्याय दिलवाना होता है। उन्होंने कहा कि हुड्डा की रथयात्रा पलवल से होडल आते-आते ही समाप्त हो गई, वहीं अशोक तंवर की साइकिल सिरसा में ही पंचर हो गई।
 

शायद अभय चौटाला को पुरानी बातें याद आ गई : बराला
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने अभय चौटाला के आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि अभय चौटाला ने झूठ बोलने की दुकान खोली है। कुछ सरकारें नशा माफिया को शह देती थी, उनको कुछ याद आ गया, इसलिए वह ऐसा बोल रहे हैं। इनैलो नेताओं के ऐसे झूठे बयानों की वजह से सत्ता हाथ से खिसक गई और अब आगे भी उन्हें भुगतना पड़ेगा। भाजपा सरकार में असामाजिक तत्वों को किसी भी तरह का संरक्षण नहीं, बल्कि उन पर नकेल कसी जाती है।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!