एचसीएस की लिखित परीक्षा कल, हरियाणा में विशेष तैयारियां, कड़ी सुरक्षा में पहुंचे पेपर

Edited By Shivam, Updated: 11 Sep, 2021 05:29 PM

hcs written exam tomorrow special preparations in haryana

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा 12 सितम्बर को एचसीएस एवं एलाईड सर्विसिस की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के सफलपूर्वक आयोजन को लेकर पूरे हरियाणा में विशेष तैयारियां की गई हैं। परीक्षाओं में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरह  पेपर लीक...

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा 12 सितम्बर को एचसीएस एवं एलाईड सर्विसिस की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के सफलपूर्वक आयोजन को लेकर पूरे हरियाणा में विशेष तैयारियां की गई हैं। परीक्षाओं में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरह  पेपर लीक ना हो इसको लेकर काफी सख्ती बरती गई है। हर स्तर पर वीडियोग्राफी करवाई जा रही है।

हरियाणा के अन्य जिलों की तरह यमुनानगर में भी हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को एचसीएस एवं एलाईड सर्विसिस की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा आयोजित की गई है। यमुनानगर में 43 सेंटर बनाए गए हैं। जिला सचिवालय में कड़ी सुरक्षा में पेपर पहुंचे हैं, जिसकी बकायदा वीडियोग्राफी करवाई गई है। हर स्तर पर एक के ऊपर एक अधिकारी सारी व्यवस्था को देख रहा है।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने आज जिला सचिवालय के सभागार में वितरक अधिकारी एवं उडऩदस्ता अधिकारी, उप संयोजक, केन्द्र अधीक्षकों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा को सफलतापूर्वक और नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस के लिए आवश्यक हिदायते जारी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा लोक सेवा आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक सभी तैयारियां की गई हैं। सेंटरों को सैनिटाइज करवाया गया है।

PunjabKesari, Haryana

वहीं उपायुक्त ने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए भी सेंटरों के आसपास पार्किंग स्थल स्थापित किए गए हैं। उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने परीक्षा के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी देते हुए बताया कि यमुनानगर और जगाधरी में 43 परीक्षा केन्द्रों पर यह परीक्षा प्रात: और सायं काल सत्र के दौरान आयोजित की जाएंगी। जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरे, जैमर स्थापित किए जाएंगे और सभी परीक्षा केन्द्रों में परीक्षार्थियों की विडियोग्राफी भी की जाएगी। 

हरियाणा के विभिन्न जिलों में हो रही एचसीएस की लिखित परीक्षा को नकल रहित संपन्न करवाना जिला प्रशासन की जिम्मेवारी है। जिसके लिए हर स्तर पर वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। नकल विरोधी विधेयक हरियाणा विधानसभा में पास होने के बाद यह पहली परीक्षा है जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शांतिपूर्ण परीक्षा कराने के दावे किए जा रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!