सिरसा: विवि के उपकुलसचिव पर छेड़छाड़ व प्रताड़ित करने का आरोप

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 27 Jun, 2018 09:19 AM

haryana yamuna nagar world wide misses india

चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय की एक महिला कर्मचारी ने उपकुलसचिव बनकर आए राजेश बंसल के खिलाफ छेड़छाड़ व प्रताडि़त करने के आरोप में मुख्यमंत्री शिकायत भेजी है। मुख्यातिथि के साथ-साथ शिकायत की कॉपी....

सिरसा(ब्यूरो): चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय की एक महिला कर्मचारी ने उपकुलसचिव बनकर आए राजेश बंसल के खिलाफ छेड़छाड़ व प्रताड़ित करने के आरोप में मुख्यमंत्री शिकायत भेजी है। मुख्यातिथि के साथ-साथ शिकायत की कॉपी विश्वविद्यालय के कुलसचिव, महिला आयोग दिल्ली, सचिव राज्यपाल, हरियाणा, प्रधान एम्प्लाइज वैल्फेयर एसोसिएशन विश्वविद्यालय सिरसा व प्रधान आऊटसोर्सिंग एम्प्लाइज वैल्फेयर एसोसिएशन को भी भेजी है। 

मुख्यमंत्री के नाम भेजी शिकायत में महिला कर्मचारी ने बताया कि वह विश्वविद्यालय में लेखा सहायक के पद पर लीगल सैल में कार्यरत है। विश्वविद्यालय की कई शाखाओं में उसने काम किया है लेकिन किसी भी शाखा में काम के प्रति उसकी कोई शिकायत नहीं है। जब से फाइनैंस आफिस व उपकुलसचिव राजेश बंसल नियुक्त हुए हैं। तभी से वह उसे व अन्य महिला कर्मचारियों को प्रताडि़त करते आ रहे हैं। राजेश बंसल आए दिन छुट्टी के बाद भी अक्सर उसे अपने ऑफिस में बुलाते रहते हैं।

जब वह समय बीत जाने के बाद भी जाने के लिए कहती हूं तो जबरदस्ती बैठने के लिए कहते हैं। उसे डराने के लिए फोन पर बातें करते हैं कि उसकी कुलपति से डायरैक्ट सैटिंग है और किसी कर्मचारी ने अगर उसकी बात नहीं मानी तो नौकरी से निकलवा दूंगा। राजेश बंसल ने कई बार उसे व उसकी साथी महिला कर्मचारी को छुट्टी के बाद ऑफिस में बिठाए रखा। जबकि वहां कोई अन्य पुरुष कर्मचारी नहीं था। उससे कई बार अभद्र व्यवहार किया और विरोध करने पर उसका तबादला लेखा शाखा से कुलपति विंडो में कर दिया। इसका कई कर्मचारियों ने विरोध किया। 

जिसके बाद उसका तबादला लीगल सैल में कर दिया गया। लीगल सैल में उसके पद का कोई काम नहीं है। इसके बाद भी राजेश बंसल उसे बार-बार बुलाता रहता है और नौकरी से हटाने की धमकी देता है। लेखा शाखा के कई कर्मचारियों ने इस बाबत विवि के अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन 3 माह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। कुलपति द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से अधिकारी का हौसला और भी बढ़ गया। जिन कर्मचारियों ने उसकी बात नहीं मानी उन्हें नौकरी से हटाने व बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी। विवि प्रशासन इतना कुछ होने के बाद भी कोई कार्रवाई न कर अधिकारी के साथ होने का प्रमाण दे रहा है।

उपकुलपति के पास भेज दिया है लैटर
सी.डी.एल.यू. के रजिस्ट्रार ने कहा कि असीम मिगलानी महिला कर्मचारी की शिकायत का लैटर मेरे पास आया था। उसके बाद मैंने उस लैटर को उपकुलपति के पास भेज दिया है। बाकी की कार्रवाई वही करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!