हरियाणा प्रदेश में बेरोजगारी व अपराध में अव्वल नंबर पर है: बजरंग दास

Edited By Isha, Updated: 31 Jul, 2020 05:03 PM

haryana tops the state in unemployment and crime bajrang das

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग दास गर्ग ने अनाज मंडी में व्यापारियों कि समस्या सुनने के उपरान्त प्रैसवार्ता में कहा कि केंद्र  व प्रदेश की भाजपा सरका

पिहोवा (पुरी): हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग दास गर्ग ने अनाज मंडी में व्यापारियों कि समस्या सुनने के उपरान्त प्रैसवार्ता में कहा कि केंद्र  व प्रदेश की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान और व्यापारी पिस रहा है। आज हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी व अपराध के मामले में अव्वल नंबर पर है। यहां तक की केंद्र की भाजपा सरकार तीन नए फरमान जारी करके किसान व व्यापारी को बर्बाद करने में लगी हुई है। नए फरमान के तहत किसान की फसल मंडियों में बिकने पर देश में मार्कीट फीस लगेगी और मंडियों के बाहर फसल बिकने पर मार्कीट फीस नहीं लगेगी। अगर किसान की फसल मंडियों में खुली भाव में नहीं बिकेगी तो किसान को अपनी फसल के पूरे भाव नहीं मिलेंगे।

नए फरमान से मंडिया बर्बाद
सरकार के नए फरमान से मंडिया बर्बाद हो जाएगी। बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार बड़े-बड़े घरानों को खेतों में से सीधी फसल खरीदने की मंजूरी देने से सरकार के चहेते बड़े घराने औने पौने दामों में किसान की फसल एडवांस में खरीदेंगे और खुले बाजार में मोटे मुनाफा खाने का काम करेंगे, जो उचित नहीं है। सरकार किसान की फसल एमएसपी पर खरीद ना करने की योजना तैयार कर रही है। क्योंकि किसानों की फसल जो बड़े घराने खरीदेगे सरकार ने नए फरमान में कही भी फसल एमएसपी से कम खरीदने का कोई जिकर तक नहीं किया।

नया अध्यादेश तुरंत प्रभाव से होवापस
गर्ग ने कहा की सरकार को नया अध्यादेश तुरंत प्रभाव से वापस लेना चाहिए। अगर सरकार ने मंडी में मार्कीट फीस लगाने का फैसला व मंडी के बाहर मार्कीट फीस ना लगाने का फैसला वापस नहीं लिया तो व्यापारी अनिश्चित काल के लिए मंडियों को बंद करके सडक़ों पर आ जायेंगे। गर्ग ने कहा कि एक तरफ सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने की बात कर रही है और दूसरी तरफ प्रदेश सरकार ने सब्जी व फल पर 2 प्रतिशत मार्कीट कमेटी फीस लगाकर किसान व आम जनता के साथ ज्यादती की है।

मार्कीट फीस करनी चाहिए समाप्त
गर्ग ने कहा कि जबकि सरकार ने घोषणा की थी कि एक देश एक टैक्स देश में रहेगा जब सरकार जीएसटी के तहत जनता पर अनाप-शनाप टैक्स लगा दिया है तो सरकार को अपने वादे के अनुसार मार्कीट फीस समाप्त करनी चाहिए। मार्कीट फीस समाप्त होने से देश व प्रदेश में किसान व आढ़ती को इंस्पेक्टरकी राज से राहत मिलेगी। वही किसान व आढ़ती को इसका लाभ मिलेगा। गर्ग ने प्रदेश में दिन-प्रतिदिन व्यापारी व आम जनता के साथ प्रदेश में लूटपाट, फिरौती, अपहरण, हत्या व चोरी जैसी अपराधिक वारदातें होने पर गंभीर चिंता प्रकट की और कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए सरकार को कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए। इस मौके पर सुशील बंसल, प्रेम चन्द गर्ग, देवेन्द्र जिंदल, राजकुमार मेहता, नरेंद्र पुरी, बिजभूषण, संदीप गर्ग, नवीन गर्ग, नंद लाल सिंगला, वेद प्रकाश, अमर नाथ,राम कुमार सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!