Haryana TOP 10: केंद्रीय संस्थाओं के दुरुपयोग के विरोध में आज चंडीगढ़ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, रोष मार्च निकाल कर ED कार्यालय का करेंगे घेराव, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 21 Jul, 2022 07:03 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

केंद्रीय संस्थाओं के दुरुपयोग के विरोध में आज चंडीगढ़ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, रोष मार्च निकाल कर ED कार्यालय का करेंगे घेराव

डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए समन देने के विरोध में हरियाणा कांग्रेस द्वारा आज चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। केंद्रीय संस्थाओं के दुरुपयोग के विरोध में कांग्रेस नेता चंडीगढ़ स्थित ईडी कार्यालय तक एक रोष मार्च निकालेंगे। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर का घेराव करने की योजना बनाई गई है। कांग्रेस के इस रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान द्वारा की जाएगी। 

DSP पर डंपर चढ़ाने वाला दूसरा आरोपी भी काबू, पुलिस ने राजस्थान से किया गिरफ्तार

हरियाणा के नूंह के तावडू में मंगलवार को डीएसपी सुरेंद्र की हत्या करने वाले दूसरे आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी के उपर पत्थरों से भरा डंपर चढ़ाने वाले चालक शब्बीर उर्फ मित्तर को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी को राजस्थान के भरतपुर जिले के पहाड़ी एरिया से गिरफ्तार किया गया है। डंपर के क्लीनर को पुलिस मंगलवार को एक मुठभेड़ के दौरान पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों के एनकाउंटर पर क्या बोले गृह मंत्री अनिल विज

पंजाब पुलिस द्वारा अमृतसर में एनकाउंटर के दौरान लॉरेंस बिश्नोई की हत्या करने वाले दो शार्प शूटर्स को मार गिराने पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब पुलिस की तारीफ की है। विज ने कहा कि पंजाब पुलिस ने दिलेरी के साथ एक अच्छा काम किया है। अपराधियों के साथ इसी प्रकार सख्त व्यवहार अपनाया जाना चाहिए। 

हरियाणा में पंचायत चुनाव एक चरण में होने चाहिए संपन्न- नफे सिंह राठी

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने पंचायत चुनाव एक साथ और एक चरण में करवाये जाने की मांग की है। नफे सिंह राठी का कहना है कि प्रदेश की बीजेपी सरकार पंचायत चुनाव दो चरणों में करवानी चाहती है। दो चरणों में चुनाव करवाने से सरकार का खर्च बढ़ेगा। इतना ही नहीं नफे सिंह राठी ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सरपंचों पर दबाव डालकर पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव जीतने के लिए चाल चल रही है।

राज्य सभा में वोट रद्द मामले पर बिजली मंत्री का बयान, अजय माकन पर कसा तंज

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कांग्रेस नेता अजय माकन पर तंज कसा है। माकन को 'छाता सैनिक ' बताते हुए रणजीत सिंह ने राज्यसभा चुनाव वोट रद्द विवाद में कांग्रेस विधायक किरण चौधरी का बचाव किया। रणजीत सिंह ने किरण चौधरी को बेबाक और मजबूत महिला नेत्री बताया।

सेना में भर्ती को लेकर बड़ी खबर, हरियाणा के इन जिलों में आयोजित होगी भर्ती रैली

हरियाणा में वर्ष 2022-23 की सेना भर्ती की तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं और जल्द ही 4 जिलों में भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत हिसार में 11 से 25 अगस्त तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। उसके बाद अंबाला, भिवानी और रोहतक में भी भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा।

रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा गया HSVP का जेई, बिल पास करवाने की एवज में मांग रहा था पैसे

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) के एक्सईएन कार्यालय में कार्यरत जेई सुनील मेहला को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि जेई 70 हजार रुपए की मांग कर रहा था तथा वह यह रिश्वत बिल पास करवाने की एवज में मांग रहा था। 

हरियाणा में अगले 24 घंटें में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

हरियाणा के कई जिलों में अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 20 जुलाई की रात और 21 जुलाई को 17 जिलों में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है। विभाग के अनुसार अगले 2 दिन तक हरियाणा के अधिकतर इलाकों में बरसात होगी। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जेल में बंद कैदी ने उठाया खौफनाक कदम, परिवार का आरोप झूठे केस में मिली थी सजा

जेल में सजा काट रहे कैदी द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया है। वहीं परिजनों का आरोप है कि मृतक को पुलिस द्वारा झूठा केस बनाकर जेल में बंद किया था। 

यमुनानगर: कोरोना के बीच डेंगू की दस्तक, 5 मामलों की हुई पुष्टि

यमुनानगर में दो दिन में कोरोना के 54 नए मामले सामने आए हैं। वहीं आज जिले के विभिन्न इलाकों में डेंगू के पांच मामलों की पुष्टि हुई है। डेंगू के मरीज जहां यमुनानगर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती है, जहां स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के मामले सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए जाने के आदेश दिए हैं, ताकि समय रहते डेंगू के मामलों पर काबू पाया जा सके। 

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने रेवाड़ी-अटेली मंडी फोरलेन हाईवे का किया उद्घाटन

आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान रेवाड़ी जिले में अब हाईवे के निर्माण के विकास की रफ्तार बढ़ रही है। प्रदेश में निवेश एवं पर्यटन को प्रोत्साहन तथा औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अब नारनौल से दिल्ली की कनैक्टिविटी सरल व सुगम हो गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!