Haryana TOP 10: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज कुरूक्षेत्र में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में होंगे शामिल, अभय सिंह चौटाला आज से प्रदेश के हर जिले का करेंगे दौरा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 10 Jul, 2022 06:58 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज कुरूक्षेत्र में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में होंगे शामिल, अभय सिंह चौटाला आज से प्रदेश के हर जिले का दौरा कर प्रदेश सरकार की कमियां गिनवाएंगे

डेस्क: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज कुरूक्षेत्र में बाबा माखन शाह लबाना और बाबा लक्खी शाह लबाना जी की जयंती पर आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यतिथि के तौर पर शामिल होंगे। यह कार्यक्रम कुरूक्षेत्र जिले के थानेसर की अनाज मंडी में आयोजित होगा। हरियाणा सरकार की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है।

नूपुर शर्मा के समर्थन में आज बल्लभगढ़ में होगी महापंचायत

नूपुर शर्मा के समर्थन में भी लोग सामने आ रहे हैं। हरियाणा के बल्लभगढ़ में भी नूपुर शर्मा के समर्थन को लेकर एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत में नूपुर शर्मा का समर्थन करने के साथ ही, कन्हैयालाल की हत्या को लेकर भी विरोध किया जाएगा।

अभय सिंह आज से प्रदेश के सभी जिलों के दौरे की करेंगे शुरूआत  

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला पार्टी संगठन को मजबूती देने के लिए रविवार से प्रदेश में जिला स्तरीय कार्यक्रमों की शुरूआत करेंगे। इस दौरान इनेलो नेता जहां पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनता से रूबरू होकर महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, अग्निपथ योजना, रोजमर्रा की खाने की चीजों पर लगाए गए जीएसटी और किसानों को उनकी फसलों के उचित दाम न मिलने जैसे गंभीर मुद्दों पर चर्चा करेंगे। वहीं भाजपा-गठबंधन सरकार द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार और घोटालों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को जनता के सामने रखेंगे।

BJP सांसद पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास, केटा चालक के हमले से होमगार्ड जवान भी घायल

हरियाणा के पानीपत में एक रिटायर्ड फौजी ने सांसद अरविंद शर्मा पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। उनको रोक रहे पानीपत के दो होमगार्ड उसका शिकार हो गए। आरोपी ने एक होमगार्ड की बाजू व दूसरे होमगार्ड का पैर तोड़ दिया। यही नहीं, उसने सासंद के कमांडो को भी गाड़ी से साइड मारी। किसी तरह आरोपी को काबू किया गया।

हरियाणा की अलग विधानसभा के लिए मिली जगह, सीएम मान ने भी पंजाब के लिए उठाई मांग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आग्रह पर केंद्र सरकार ने हरियाणा को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के अतिरिक्त विधानसभा भवन के लिए जमीन देने की घोषणा की है। चंडीगढ़ में हरियाणा को जमीन दी जाएगी। जयपुर में उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गृहमंत्री ने यह घोषणा की। इस घोषणा के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी पंजाब के लिए अलग विधानसभा भवन बनाने की मांग की है। 

SYL के मुद्दे को लेकर सीएम ने अमित शाह से लगाई गुहार, बोले- पंजाब नहीं कर रहा कार्रवाई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सर्वोच्च सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ अगस्त, 2020 में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार पंजाब आगे कार्रवाई नहीं कर रहा है।

खेदड़ हिंसा मामले में 12 नामजद किसानों समेत 40 पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

खेदड़ पावर प्लांट की राख को लेकर 8 जुलाई को हुए हिंसक प्रदर्शन में एक किसान की मौत हो गई थी। घटना में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।  ट्रैक्टर के द्वारा बैरिकेड्स तोड़ने और हिंसा करने के आरोप में पुलिस ने 12 नामजद व करीब 40 अज्ञात किसानों पर हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज की है।

किसान नेता राकेश टिकैत आज हिसार जिले के खेदड़ पहुंचे हैं, जहां पुलिस और किसानों के बीच हुई हिंसक झडप में एक किसान की मौत हो गई थी। खेदड़ थर्मल प्लांट का राख को लेकर किसान और ग्रामीण पिछले 87 दिनों से धरने पर बैठे हैं। राकेश टिकैत ने प्रशासन को चेतावनी दी कि बातचीत से मामला सुलझा लें तो ठीक है, अन्यथा गंभीर परिणाम होंगे। 

विधायकों को धमकी मामले की जांच STF को सौंपी, दुबई के एक ही नंबर से आये है फोन: विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। विधायकों को धमकी दुबई के एक ही नम्बर से आई है । उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच एसटीएफ को दे दी गई है, अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। विज बहादुरगढ़ में स्वीमिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सह सचिव अनिल खत्री से मिलने पहुंचे थे। 

विधायकों को धमकी मिलने के मामले में विस अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र, स्पेशल सुरक्षा देने की मांग की

हरियाणा के विधायकों को विदेशी नंबरों से मिल रही धमकियों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर इस मामले का संज्ञान लेने की अपील की है। विस अध्यक्ष ने सीएम मनोहर लाल को इस मामले से अवगत करवाते हुए विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने की अपील की है।

दुष्यंत चौटाला ने हांसी को दी करोड़ों की सौगात, कई सड़क परियोजनाओं की किया उद्घाटन व शिलान्यास

हांसी के लोक निर्माण विश्राम गृह में शनिवार यानि आज उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 156 करोड़ रुपए की 18 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर हांसी विधायक विनोद भयाना, बरवाला से विधायक जोगी राम सिहाग, हांसी से जजपा प्रत्याशी रहे राहुल मक्कड़, एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत तथा कई अधिकारी मौजूद रहे। 

मूसेवाला हत्याकांड: कुख्यात शूटर अंकित सेरसा व सचिन चौधरी को कोर्ट ने भेजा 5 दिन के रिमांड पर

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में गिरफ्तार हुए कुख्यात शूटर अंकित सेरसा व सचिन चौधरी को 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। वहीं संदीप गुलिया को कोर्ट ने 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजा है। बताया जा रहा है कि यह वह आरोपी हैं, जिन्होंने मूसेवाला पर सबसे करीब से गोली मारी थी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!