हरियाणा के बेटे ने चीन में चमकाया नाम, वुशु में बना विश्व चैंपियन

Edited By vinod kumar, Updated: 30 Oct, 2019 04:17 PM

haryana s son shines in china becomes world champion in wushu game

चीन के शंघाई में हुई विश्व वुशु चैंपियनशिप में हरियाणा के कलानौर का प्रवीण कुमार विश्व चैंपियन बना। भारत के पहले विश्व चैंपियन का कलानौर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। सम्मान समारोह में रोहतक से सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने की शिरकत । वल्र्ड...

रोहतक(दीपक): चीन के शंघाई में हुई विश्व वुशु चैंपियनशिप में हरियाणा के कलानौर का प्रवीण कुमार विश्व चैंपियन बना। भारत के पहले विश्व चैंपियन का कलानौर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। सम्मान समारोह में रोहतक से सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने की शिरकत । वल्र्ड चैंपियन बनने पर पूरे इलाके में खुशी की लहर है। प्रवीण के कलानौर पहुंचने पर लोगों ने गाजे बाजे के साथ उसका स्वागत किया। 

PunjabKesari, haryana

इस मौके पर प्रवीण ने कहा कि वह शुरू से ही खेल में रुचि रखते थे और यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। इससे पहले वह एशियन चैंपियन रहा है । जिसके बाद उन्हें फौज में नौकरी मिली और फौज में रहते उन्हें इस खेल के लिए काफी सहयोग मिला। जिसके कारण आज वह वुशु का विश्व चैंपियन बन पाया है । उन्होंने कहा कि आगे वह ओर मेहनत करेेंगे और अपने देश के लिए अच्छा करते रहेंगे। 

PunjabKesari, haryana

2012 से लेकर वल्र्ड चैंपियनशिप तक उसने बहुत सारे खिताब जीते हैं, जिससे उसको उम्मीद है कि हरियाणा सरकार उन्हें भीम अवार्ड से जरूर सम्मानित करेगी । प्रवीण कुमार के विश्व चैंपियन बनने पर कलानौर में आयोजित सम्मान समारोह में रोहतक से सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। डॉ अरविंद ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके इलाके का खिलाड़ी विश्व चैंपियन बनकर लौटा है। सरकार की खेल नीति के तहत उन्हें इनाम की राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वह हरियाणा सरकार से सिफारिश करेंगे कि प्रवीण को भीम अवार्ड से सम्मानित किया जाए ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!