सरकार शिक्षा के साथ युवाओं को देगी हुनर की ट्रेनिंग:उद्योग मंत्री

Edited By Punjab Kesari, Updated: 14 Aug, 2017 02:46 PM

government will provide education to the youth with the training of skills

उद्योग मंत्री विपुल गोयल का कहना है कि हरियाणा सरकार सबसे अग्रणीय है।

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती):उद्योग मंत्री विपुल गोयल का कहना है कि हरियाणा सरकार सबसे अग्रणीय है। युवाओं को रोजगार के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े इसके लिए प्रदेशभर में 155 प्रशिक्षण केंद्र खोले गए है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में जल्द ही हरियाणा नंबर-1 पर आने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के साथ युवाओं को हुनर की ट्रेनिंग भी देगी। स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मिले उसके लिए पूरे प्रदेश में रोजगार मेले लगाकर उन्हें रोजगार दिया जा रहा है।  

उन्होंने निजी कम्पनियों में कर्मचारियों के हो रहे शोषण पर कहा कि नियमनुसार वेतन कर्मचारियों के खाते में जमा होता है। फिर भी यदि ऐसा होता है तो यह कर्मचारियों और कम्पनी प्रबंधन के आपसी तालमेल पर निर्भर करता है, ऐसा तो होता रहता है। ऐसिड पीड़ितों को 8 हजार मुआवजे से बढ़ाने पर सरकार विचार करेगी। 

उन्होंने कहा कि रेवाड़ी वीरों सैनिकों की भूमि है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रेवाड़ी में सैनिकों के सम्मान में रैली कर उनका आशीर्वाद लिया था। पूर्व की सरकार पिछले 60 वर्षों से लॉर्ड मैकाले की अंग्रेजी शिक्षा पद्दति का अनुसरण करती रहीहै। लॉर्ड मैकाले की अंग्रेजी शिक्षा पद्दति का अनुसरण पिछले 60 सालों तक करती रही है, जिससे अंग्रेजी हम पर हावी रही है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!