सप्ताहभर में टोल प्लाजा हटाए सरकार नहीं तो होगा आंदोलन- कुलदीप शर्मा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 17 Oct, 2017 04:33 PM

government will not move toll plaza in a week  if not movement  kuldeep sharma

मुरथल में टोल प्लाजा के विरोध में कांग्रेस ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। पूर्व विधानसभा स्पीकर एवं गन्नौर विधायक कुलदीप शर्मा ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के भीतर सरकार ने टोल प्लाजा को नहीं हटाया तो कांग्रेस सरकार को टोल प्लाजा हटाने पर...

सोनीपत(पवन राठी): मुरथल में टोल प्लाजा के विरोध में कांग्रेस ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। पूर्व विधानसभा स्पीकर एवं गन्नौर विधायक कुलदीप शर्मा ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के भीतर सरकार ने टोल प्लाजा को नहीं हटाया तो कांग्रेस सरकार को टोल प्लाजा हटाने पर मजबूर कर देगी। शर्मा ने कहा कि मुरथल में टोल प्लाजा पूरी तरह से असंवैधानिक है और अवैध है। घरौंडा व पानीपत में पहले से ही टोल बैरियर लगाए गए हैं। ऐसे में मुरथल में टोल प्लाजा का कोई औचित्य नहीं। शर्मा यहां कांग्रेस भवन में राई विधायक जयतीर्थ दहिया, गोहाना विधायक जगबीर मलिक व खरखौदा विधायक जयबीर वाल्मीकि के साथ पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

कांग्रेसियों ने कहा कि टोल प्लाजा खत्म होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि गन्नौर, समालखा व घरौंडा के हजारों लोग दिल्ली में रोजाना व्यापार के लिए जाते हैं। ऐसे लोगों पर अब टोल का बोझ बढ़ जाएगा जिसके कारण पहले से ही मंदे चल रहे उनके व्यापार अब पूरी तरह से चौपट हो जाएंगे। बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में भी टोल का विपरीत असर बढ़ेगा। इसके अलावा दुनियाभर में मशहूर मुरथल के ढाबे तो पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगे। सरकार अपने फायदे के चक्कर में लोगों का नुक्सान करने पर तुली है। शर्मा ने कहा कि यदि जरूरी भी है तो टोल की शुरूआत सड़क का निर्माण पूरा होने के बाद की जानी चाहिए और तब भी सोनीपत जिले के निवासियों के लिए घरौंडा की तर्ज पर 5 रुपए प्रति वाहन टोल टैक्स वसूल होना चाहिए। 
PunjabKesari
राई विधायक जयतीर्थ दहिया ने टोल का जोरदार विरोध करते हुए कहा कि मुरथल में टोल बैरियर एक सोची-समझी साजिश है और इससे किसी बड़ी कम्पनी को फायदा पहुंचाया जाना है। गोहाना विधायक जगबीर मलिक ने कहा एक तरफ तो सरकार टोल प्लाजा स्थापित कर जनता की जेब पर डाका डाल रही है तो वहीं, सुविधाओं के नाम पर सरकार खोखली हो चुकी है। खानपुर मैडीकल में सीरिंज तक भी बाहर से खरीदने पड़ते हैं।

कुलदीप शर्मा ने भाजपा कार्यसमिति की बैठक पर कसा तंज
पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने भाजपा की कार्यसमिति की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा की कार्यसमिति की बैठकें केवल गपशप करने व खाना खाने तक सीमित रहती हैं। इससे ज्यादा इन बैठकों में कुछ नही। विपक्ष के हमलों से बचने के लिए भाजपा इस तरह बैठकें आयोजित कर टाइम पास करती है। अमित शाह के बेटे के बारे में उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि उसकी कमाई दौलत देशभक्ति से कमाई गई है और जय शाह को देश के युवाओं के सामने रोल मॉडल के रूप में पेश किया जाना चाहिए ताकि बाकी युवा भी इतनी तेजी से कमाई करने की प्रेरणा ले सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!