हादसे का शिकार हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को नौकरी देगी सरकार, 50-50 लाख रूपये भी दिए जाएंगे

Edited By vinod kumar, Updated: 14 Aug, 2021 08:59 PM

government will give jobs to the families of policemen

अंबाला में हादसे में जान गंवाने वाले पुलिस कर्मचारियों के परिजनों को सरकार निर्धारित मापदंडों के तहत नौकरी देगी। इसके साथ दोनों के परिजनों को 50-50 लाख रूपये भी दिए जाएंगे। यह जानकारी प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने दी। उन्होंने कहा कि यह दुखद...

चंडीगढ़ (धरणी): अंबाला में हादसे में जान गंवाने वाले पुलिस कर्मचारियों के परिजनों को सरकार निर्धारित मापदंडों के तहत नौकरी देगी। इसके साथ दोनों के परिजनों को 50-50 लाख रूपये भी दिए जाएंगे। यह जानकारी प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने दी। उन्होंने कहा कि यह दुखद हादसा हुआ है। इस घटना में जलबेड़ा गांव के रहने वाले ईएएसआई नसीब दास, लाडवा क्षेत्र के रहने वाले सिपाही बलविन्द्र की मृत्यु हुई है। इसके साथ-साथ कुलपुर गांव के रहने वाले मनीष व प्रदीप की भी मृत्यु हुई है।

उन्होंने कहा कि दोंनो के परिजनों को 50-50 लाख के साथ निर्धारित मापदंडों के तहत नौकरी दी जाएगी। विज ने कहा कि टैंकर व ट्रक वाले एक लाइन में चलें इसके लिए निर्देश जारी किए जाएंगे। ताकि भविष्य में कोई अप्रिय घटना से बचा जा सके। उल्लेखनीय है कि घटना की सूचना मिलने के बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने शहर के नागरिक अस्पताल में पहुंचकर हादसे की जानकारी ली, वहीं परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना व्यक्त की।

policemen accident case 4 people including two soldiers died

बता दें कि शनिवार को तड़के कुलपुर गांव के रहने वाले मनीष व प्रदीप कार में सब्जी लेकर सब्जी मंडी अम्बाला शहर में आ रहे थे, लेकिन रास्ते में किंगफिशर के नजदीक पीछे से आ रहे एक वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद वे सडक़ के किनारे खड़े होकर उक्त वाहन चालक से बातचीत कर रहे थे और उन्होंने इस घटना की सूचना 112 नम्बर पर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही 112 गाड़ी में ड्यूटी पर तैनात ईएएसआई नसीब दास, सिपाही बलविन्द्र व पवन मौका स्थल पर पहुंच गए। 

मौका स्थल पर पहुंचते ही पवन ने सड़क जाम न हो, इसके दृष्टिगत वाहनों को सुचारू रूप से चलाने का काम शुरू कर दिया और ईएएसआई नसीब दास व सिपाही बलविन्द्र सिंह सड़क के किनारे खड़े होकर इस शिकायत की जांच कर ही रहे थे कि पीछे से आ रहे तेज वाहन के चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में सिपाही पवन ने दूसरी तरफ छलांग लगाकर अपनी जान बचाई, लेकिन ईएएसआई नसीब दास व मनीष व प्रदीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

PunjabKesari

सिपाही पवन ने सूझबूझ का परिचय देते हुए और घायल होते हुए घटना में गंभीर रूप से घायल सिपाही बलविन्द्र सिंह को उपचार के लिए हिलिंग टच अस्पताल ले जाने का काम किया, लेकिन उपचार के दौरान बलविन्द्र सिंह ने दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही आईजी अम्बाला भारती अरोड़ा, एसएसपी हामिद अख्तर, अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल के भाई रितेश गोयल, मनोनीत सदस्य विवेक ललाणा, संजीव गोयल टोनी, मनदीप राणा, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर व अन्य लोगों ने सिविल अस्पताल में मौजूद परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना व्यक्त की।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!