छात्राओं ने बनाई बीस फ़ीट लम्बी राखी, वाजपेयी जी और जवानों को की समर्पित

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 26 Aug, 2018 09:32 AM

girls made twenty feet long rakhi

26 अगस्त को मनाये जाने वाले राखी के पवित्र त्यौहार के मद्देनज़र फरीदाबाद स्थित खजानी पॉलिटेक्निकल कॉलेज की छात्राओं ने हैंडमेड राखियो का प्रदर्शन किया। जिसमें ख़ासतौर पर इन छात्राओं ने मिलकर...

फरीदाबाद(अनिल राठी):  26 अगस्त को मनाये जाने वाले राखी के पवित्र त्यौहार के मद्देनज़र फरीदाबाद स्थित खजानी पॉलिटेक्निकल कॉलेज की छात्राओं ने हैंडमेड राखियो का प्रदर्शन किया। जिसमें ख़ासतौर पर इन छात्राओं ने मिलकर करीब बीस फ़ीट लम्बी राखी बनायी और उस राखी पर अटल बिहारी वाजपई की तस्वीर लगाते हुए उन्हें समर्पित की।
PunjabKesari
इसके अलावा तमाम छात्राओं ने सीमा पर देश की रक्षा करने वाले जवानो के लिए भी विभिन्न डिजायनों की खूबसूरत राखियां अपने हाथों से बनाई। छात्राओं द्वारा बनाई गयी यह राखियां सभी को अपनी और आकर्षित कर रही है।
PunjabKesari
यह राखी अपने विशाल साइज को लेकर चर्चा में नहीं है बल्कि इसलिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। क्योंकि यह राखी ख़ासतौर पर छात्राओं ने कई दिनों की मेहनत के बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपई जी के लिए बनाई है। जिसे आज छात्राओं ने उनके नाम समर्पित किया। इस राखी पर बीचों-बीच अटल जी की तस्वीर चस्पा की गयी है।  
PunjabKesari
कॉलेज की प्रोफ़ेसर कुसुम चौधरी और शीला ने बताया कि आज के बच्चे त्योहारों के प्रति उत्साहित दिखायी नहीं दे रहे है। ऐसे में उन्होंने राखी के त्यौहार पर हैंडमेड राखी बनाने का कार्यक्रम रखा। ताकि बच्चो में हमारे त्योहारों के प्रति उत्साह बना रहे और हमारी कला और संस्कृति हमेशा ज़िंदा रहे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!