स्नेह की प्रतिमा स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा जी की याद में प्रदेश भर में लगे फ्री मेडिकल कैंप

Edited By Shivam, Updated: 07 Jul, 2019 06:01 PM

पंजाब केसरी समूह के प्रधान संपादक पदमश्री श्री विजय चोपड़ा जी की धर्मपत्नी सेवा, स्नेह और सद्भाव की प्रतिमा स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की याद में रविवार को हरियाणा के विभिन्न जिलों व शहरों में मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।...

ब्यूरो: पंजाब केसरी समूह के प्रधान संपादक पदमश्री श्री विजय चोपड़ा जी की धर्मपत्नी सेवा, स्नेह और सद्भाव की प्रतिमा स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की याद में रविवार को हरियाणा के विभिन्न जिलों व शहरों में मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्न प्रकार के रोग विशेषज्ञों द्वारा मरीजों की जांच की गई व मुफ्त दवाओं का वितरण किया गया। वहीं अलग-अलग जगहों पर लगाए गए शिविरों में आए मुख्यातिथियों ने पंजाब केसरी समूह के इस सराहनीय कदम को मील का पत्थर साबित करना बताया। बता दें कि यह श्रीमती स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की चतुर्थ पुण्यतिथि थी। पंजाब केसरी समूह द्वारा हर साल उनकी पुण्यतिथि पर हरियाणा, पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता है।

जींद के मिढ़ा अस्पताल में आयोजित मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर 305 मरीजों की जांच और उपचार विशेषज्ञों द्वारा किया गया। मरीजों को दवा भी मिढा अस्पताल की तरफ से मुफ्त में दी गई। शिविर का शुभारंभ जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढा ने किया। मरीजों की जांच और उपचार करने वालों में डा. मेघा चिल्लाना, डा. गीतांशु लखीना, डा. ध्यानू मिढा, डा. अरूण सहारण तथा डा. सुमित शामिल थे।इस मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर में जांच और उपचार के लिए मरीजों की भारी भीड़ उमड़ी। उपचार के लिए आए मरीजों ने कहा कि पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह और मिढा अस्पताल की इस तरह की सेवा भावना के वह कायल हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी रहना चाहिए। शिविर के आयोजन में राजन चिल्लाना का विशेष सहयोग रहा।

PunjabKesari, jind

वहीं नरवाना में आयोजित कैंप में हिसार के आधार हॉस्पिटल से नाक, गला, हड्डी, चर्म रोग के विशेषज्ञ आदि डॉक्टरों ने अपनी सुविधाएं दी। इस कैंप के अंदर 500 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया। कैंप में राजेंद्र अमरगढ़ वाले ने मंच का संचालन किया। मुख्य अतिथि के रूप में अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान जयदेव बंसल ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कैंप के आयोजक राजीव गर्ग ने कहा की यह कैंप नरवाना के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

PunjabKesari, narwana

सिरसा में श्री दुर्गा मंदिर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 201 लोगों की जांच कर उन्हें दवाइयां भी नि:शुल्क वितरीत की गई। इस शिविर का शुभारंभ प्रवर पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने शुभारंभ किया। अरुण सिंह ने कहा कि पंजाब केसरी परिवार की ओर से हर वर्ष इस तरह के शिविर का आयोजन सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि मानवता भलाई के कार्यों में पंजाब केसरी की ओर से किए जाने वाले इस तरह के कार्य निश्चित रूप से दूसरे लोगों के  लिए प्रेरणा का विषय है।

PunjabKesari, sirsa

फरीदाबाद में पंजाब केसरी कार्यालय की तरफ से सिद्धार्था आश्रम की देखरेख में फ्री हेल्थ चेकअप का आयोजन किया गया इस दौरान इस हेल्थ चेकअप में पहुंचे उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भी अपना चेकअप करवाया। वहीं हजारों की संख्या में इस चेकअप में लोगों ने बढ़-चढ़कर के हिस्सा लिया और अपना चेकअप करवाए। फरीदाबाद के मेट्रो हॉस्पिटल ने भी अपने डॉक्टरों की टीम भेजकर अपना योगदान दिया।

PunjabKesari, faridabad

वहीं पानीपत के आठ मरला स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा पूजनीय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की चौथी पुण्यतिथि पर निशुल्क मैडिकल चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों, महिलाओं, पुरुषों व बुजुर्गों ने विभिन्न बीमारियों का चैकअप करवाया। जिसमें 245 मरीजों को फ्री में दवाइयां उपलब्ध कराई गई। कैंप में मशीनों द्वारा कैल्शियम, हड्यिों की जांच, ब्रैथोमीटर से फेफड़ों की जांच, शुगर, बीपी, ईसीजी, आंखों की जांच की गई। इस कैंप में फार्मा इलेवन वेलफेयर सोसाइटी पानीपत की टीम ने स्वेच्छा से सहयोग किया।

PunjabKesari, panipat

यमुनानगर के पंजाब केसरी कार्यालय में भी नि:शुल्क मेडिकल चेकअप कैंप आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न संस्थाओं एवं अस्पतालों के प्रमुख डॉक्टरों ने भाग लिया। इस अवसर पर भारी संख्या में मरीजों के रक्त की जांच की गई। 

PunjabKesari, medical

उधर, सोनीपत के महाराजा अग्रसेन भवन में पंजाब केसरी परिवार की तरफ से मेडिकल कैम्प लगाया गया। कैंप में शहर के तमाम लोग अपना चेकअप करवाने पहुंचे। वहीं भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री कविता जैन मेडिकल कैम्प में पहुंची। उन्होंने ज्योत प्रज्वलित कर मेडिकल कैम्प का शुभारंभ किया और डॉक्टरों को सम्मानित किया, साथ ही लोगों ने इस मेडिकल कैम्प को सराहनीय कदम बताया।

PunjabKesari, sonipat

रोहतक में लगाए गए मेडिकल कैंप में मंत्री मनीष ग्रोवर ने शिरकत की। ग्रोवर ने श्रीमती स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि श्रीमती स्वदेश चोपड़ा ऐसे परिवार से आती हैं, जो कलम की ताकत से आमजन की आवाज उठाते हैं। वहीं कैंप में चेक अप करवाने आए लोगों ने कहा कि कैंप में मौजूद डॉक्टरों ने अच्छे से इलाज किया और जांच भी की।

अंबाला के फिलाडेल्फिया अस्पताल में आयोजित मेडिकल कैंप में हजारों लोगों का मुफ्त इलाज किया गया। चेकअप के लिए आने वालों के लिए दवाएं, चश्मे व आप्रेशन भी मुफ्त में किए गए। इस कैंप की ख़ास बात यह रही कि जो लोग आज मेडिकल कैंप में चेकअप नहीं करवा पाए, उन्हें आगे भी मुफ्त में ही मेडिकल सुविधा दी जाएगी। कैंप में दांत, स्किन, हार्ट, गायनोक्लाजिस्ट, जरनल सर्जन, कैंसर, मेडिकल स्पेशलिस्ट डाक्टर उपलब्ध रहे।

हिसार में आयोजित शिविर में 276 व्यक्तियों ने फायदा उठाया। सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की चतुर्थ पुण्य तिथि पर पंजाब केसरी समूह की ओर से रविवार को यहां कुंजलाल गार्डन स्थित जय श्रीराम प्रभात फेरी मंदिर एवं धर्मशाला में नि:शुल्क मेडिकल चैकअप कैंप लगाया गया। कैंपा का शुभारंभ नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना ने किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!