7 लाख की एफडी कर लगाया चूना, पैसे मांगने पर रेप के मामले में फंसाने की धमकी

Edited By Shivam, Updated: 01 Mar, 2019 11:10 AM

fraud on fd with lady in bhiwani

पुलिस ने देवसरिया फाइनैंस सॢवस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी संचालक देवसर निवासी वेदपाल उर्फ वेदु को एक विधवा औरत के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी क रने के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पकड़े गए आरोपित से पूछताछ...

भिवानी (ब्यूरो): पुलिस ने देवसरिया फाइनैंस सॢवस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी संचालक देवसर निवासी वेदपाल उर्फ वेदु को एक विधवा औरत के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी क रने के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पकड़े गए आरोपित से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा होने की संभावना है।

एफ.डी.आर. के  पैसे लेने गई तो आफिस मिलाबंद
पीड़िता ने बताया कि एफ.डी.आर. का समय पूरा होने के बाद जब वह पैसों के बारे में उक्त कम्पनी के हांसी गेट एरिया  स्थित कार्यालय पहुंची तो वहां पर कार्यालय बंद मिला। इस बारे में उसने आसपास के लोगों से पता किया तो उन्होंने बताया कि यह कम्पनी काफी लोगों के रुपए हड़पकर रफू चक्कर हो गई।

 क्या था मामला
पुलिस को दी शिकायत में तिगड़ाना निवासी विधवा मधु ने बताया कि साल 23 मार्च  2015 की रात को करीबन 8 बजे विक्की, अनुराधा, मुकेश व संदीप उसके घर आए और उस समय अनुराधा ने उसे कहा कि उसका ननदोई वेदपाल व पति मुकेश आदि की एक फाइनैंस कम्पनी है और एक-दूसरे से परिचित हैं। आप उक्त कम्पनी में एफ.डी. करवा लो। इसके  बाद उक्त लोगों ने उससे 7 लाख रुपए लेकर 24 मार्च 2015 को एक एफ.डी.आर. जारी कर दी, जिसके परिपक्वता एक वर्ष बाद 8 लाख 68 हजार रुपए का रिकॉर्ड तैयार करते हुए रोहताश नामक मैनेजर द्वारा जारी करके उसे हांसी गेट स्थित कार्यालय पर दे दी।

पैसा मांगा तो दी बेटे को रेप के मामले में फंसाने की धमकी
पीड़िता मधु ने बताया कि 17 जनवरी की रात को करीबन 7 बजे उसे पता चला कि  अनुराधा, मुकेश व संदीप आदि चोरी-छिपे अपने घर गांव तिगड़ाना में आए हुए और वे गांव से निकलने ही वाले हैं। इस पर उसने आरोपियों से वहां जाकर बात करने की कोशिश की तो अनुराधा, मुकेश व संदीप आदि उसके साथ झगड़ा करने पर उतारू हो गए और उसे उसके बेटे के खिलाफ दुष्क र्म व छेडख़ानी का मामला दर्ज करवाने की धमकी दी।

क्या कहते हैं जांच अधिकारी
सिविल लाइन थाना जांच अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने तिगड़ाना निवासी महिला की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ एक फाइनैंस कम्पनी में 7 लाख रुपए की एफ.डी. कर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उक्त मामले एक आरोपित देवसर निवासी वेदपाल ऊर्फ वेदु को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!