बिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर विदेशी महिला ने ठगे 5 लाख रुपए

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 13 May, 2018 10:30 AM

foreign woman gets rs 5 lakh in name of making business partner

एक विदेशी महिला द्वारा अंतर्राष्ट्रीय गिरोह सक्रिय कर अन्य लोगों के साथ कथित मिलीभगत करके रतिया के एक युवक के खाते में 62 लाख डॉलर भेजने व भारत में बिजनैस पार्टनर बनाने का झांसा देकर करीब 5 लाख रुपए की ठगी करने ...

रतिया(झंडई): एक विदेशी महिला द्वारा अंतर्राष्ट्रीय गिरोह सक्रिय कर अन्य लोगों के साथ कथित मिलीभगत करके रतिया के एक युवक के खाते में 62 लाख डॉलर भेजने व भारत में बिजनैस पार्टनर बनाने का झांसा देकर करीब 5 लाख रुपए की ठगी करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

इस मामले को लेकर रतिया पुलिस ने अदालत के आदेश व रतिया के महेश कुमार की शिकायत पर विदेशी महिला सहित 8 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित महेश ने पुलिस को बताया कि गत 9 मार्च को उसके फेसबुक के मैसेंजर पर विदेशी महिला अलीन हलुब्रेट ने मैसेज किया और कहा कि वह उससे कुछ लीगल व बिजनैस से संबंधित बात करना चाहती है इसलिए वह उससे मेल पर संपर्क करे।

उक्त विदेशी महिला ने अपनी मेल आई-डी पीड़ित व्यक्ति को भेज दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उसने ई-मेल पर संपर्क किया तो जर्मन में रहने वाली उपरोक्त महिला ने बताया कि उसका जन्म लंदन में हुआ है और टैस्को बैंक इंडिनबुर्ग में बतौर चीफ आडिटर नियुक्त है।

विदेशी महिला ने बताया कि वह अपनी जिंदगी से खुश है और उसके पास सभी सुख-सुविधाएं हैं। मगर वह आपके देश की संस्कृति को काफी पसंद करती है। इसलिए आपके देश में एक कम्पनी बनाकर उसमें अपना पैसा निवेश करना चाहती हूं। पीड़ित ने बताया कि 12 मार्च को उसने मेल पर बताया कि उसके बैंक में उनकी कम्पनी के 62 लाख डॉलर राशि जमा है।

अगर आप उपरोक्त राशि में अपने बैंक खाते में जमा करवाने के लिए सहमत हैं तो टैस्को बैंक में चीफ आडिटर होने के नाते उपरोक्त राशि को आपके खाते में ट्रांसफर करवाने में पूरी मदद करूंगी। उक्त महिला ने यह भी बताया कि उनके पार्टनर डा. वंजेक बानर, जिसकी 6 फरवरी 2008 को कुछ बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके पश्चात उसके सिवाय कोई भी पार्टनर नहीं है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!