शहीद बलजीत सिंह के अंतिम दर्शन करने उमड़ी भीड़, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

Edited By Deepak Paul, Updated: 13 Feb, 2019 12:36 PM

for the last glimpse of shaheed baljeet singh

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवान बलजीत सिंह (35) का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक गांव डिंगर माजरा पहुंचा। गांव में लोगों ने भारत माता के जयकारों के साथ शहीद के अंतिम दर्शन किए। गतदिवस...

करनाल(विवेक राणा): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवान बलजीत सिंह (35) का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक गांव डिंगर माजरा पहुंचा। गांव में लोगों ने भारत माता के जयकारों के साथ शहीद के अंतिम दर्शन किए। गतदिवस शहीद हुए बलजीत सिंह का पार्थिव शरीर जम्मू- कश्मीर से हेलीकॉप्टर द्वारा अंबाला कैंट लाया गया था। आज शहीद बलजीत सिंह के अंतिम दर्शन के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा और उसके अंतिम दर्शन किए। वहीं इस मौके पर पूरे गांव के लोगों की आंखें नम दिखाई दी। 
PunjabKesari, People
करनाल के गांव डिंगर माजरा के बलजीत सिंह 50 राष्ट्रीय राईफल में हवलदार के पद पर तैनात थे. उनकी उम्र 35 वर्षीय थी. श्रीनगर के पुलवामा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वो शहीद हो गए।
PunjabKesari, people
सेना के जवानों को पुलावामा के पास तीन आतंकवादियों के घुसे होने की सूचना पहुंची, तो वह अपने साथी जवानों के साथ आतंकवादियों की घेराबंदी के लिए पहुंचे. इस दौरान आतंकवादियों को सेना के निकट आने की भनक लग गई और अपनी ओर से अंधेरे में फायर शुरू कर दिए. इधर हवलदार बलजीत अपने ऑफिसर जेसीओ के साथ सर्च अभियान की अगुवाई में शामिल थे।

इस मुठभेड़ में बलजीत ने एक आतंकवादी को फायर कर मार गिराया, लेकिन सामने से आतंकवादियों की फायरिंग में बलजीत सिंह को दो गोली लगी और एक अन्य साथी सिपाही को गोली लगी, जिसके बाद साथी सैनिक तुरंत सेना के अस्पताल दोंनो गोली लगने से घायल जवानों को लेकर पहुंचे।
PunjabKesari, Baljeetsingh
लेकिन तब तक हवलदार बलजीत और उसका दूसरा साथी सिपाही शहीद हो चुके थे. जनवरी 2002 में हवलदार बलजीत सिंह 2 मैक इनफैंटरी में भर्ती हुए थे. महाराष्ट्र के अहमदनगर में ट्रेनिंग की थी. इसके बाद अपनी अच्छी फिटनेस के चलते हवलदार बलजीत ने एनएसजी कमांडो की ट्रेनिंग पूरी की थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!