आग लगने से फैक्ट्री में करोड़ों का माल स्वाहा, खेत में 16 एकड़ की फसल हुई राख

Edited By Shivam, Updated: 13 Apr, 2021 10:36 PM

fire in factory and wheat crop fields

बढ़ती गर्मी और लापरवाहियों के चलते आगजनी के मामले सामने आने लगे हैं। आगजनी के इतने मामले सामने आने के बावजूद भी इससे सीख नहीं ली जा रही, जिस कारण इन घटनाओं में इजाफा होता जा रहा है। आज पानीपत में जहां एक फैक्ट्री में आग लगने से करोड़ों का माल स्वाहा...

डेस्क: बढ़ती गर्मी और लापरवाहियों के चलते आगजनी के मामले सामने आने लगे हैं। आगजनी के इतने मामले सामने आने के बावजूद भी इससे सीख नहीं ली जा रही, जिस कारण इन घटनाओं में इजाफा होता जा रहा है। आज पानीपत में जहां एक फैक्ट्री में आग लगने से करोड़ों का माल स्वाहा हो गया, वहीं करनाल जिले में खेतों में आग लगने से 16 एकड़ की फसल जलकर राख हो गई है।

पानीपत (सचिन): पानीपत के भैंसवाल मोड स्थित ऋषि चौक पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब ऋषि चौक स्थित आरवी कलेक्शन एक्सपोर्ट फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही देर में करोड़ों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। जैसे ही आग लगी तुरंत प्रभाव से इसकी सूचना फैक्ट्री मालिक और दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की करीब एक दर्जन गाडिय़ां बुलाई गई। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

PunjabKesari, panipat

आग बुझाने में देरी का कारण यह भी रहा कि फैक्ट्री में चारों तरफ से टीन की दीवारें बना रखी थी। जिसके चलते फैक्ट्री के अंदर पानी पहुंचाने में दिक्कतें आ रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह से फैक्ट्री में आग लगी है और आग इतनी भयंकर लगी कि करोड़ों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। 

करनाल (विकास मेहला): वहीं करनाल के बड़ा गांव के खेत में गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया गया, तक करीब 16 एकड़ से ज्यादा की फसल जलकर राख हो चुकी थी। इस घटना से किसान काफी हताश हैं। खुले खेतों में आग लगने के कारण हवा के बहाव के साथ आग दूसरे खेतों में बढ़ती चली गई। हालांकि आग किन कारणों से लगी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन आग ने किसानों के अरमानों पर पानी जरूर फेर दिया है।

PunjabKesari, karnal

किसानों ने बताया कि 2 दिन बाद गेहूं की कटाई होनी थी, लेकिन उससे पहले इस आग की घटना ने किसान को हताश होने पर मजबूर कर दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस, फायर ब्रिगेड, गांव के लोगों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। यहां आग से लाखों रुपए नुकसान बताया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!