गैस सिलैंडर के लीक होने से घर में लगी आग, मकान की छत के उड़े परखच्चे

Edited By Manisha rana, Updated: 26 Apr, 2021 10:17 AM

fire house due to leaking of gas cylinders roof of the house blew away

थाना बाबैन के गांव बीड़ मंगोली में उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया जब घर में रखे गैस सिलैंडर में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी पल भर में ही पूरा मकान आग की लपटों...

बाबैन : थाना बाबैन के गांव बीड़ मंगोली में उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया जब घर में रखे गैस सिलैंडर में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी पल भर में ही पूरा मकान आग की लपटों से घिर गया और देखते ही देखते घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया और मकान की छत के भी परखचे उड़ गए। हादसे की जानकारी देते हुए मकान मालिक सुखबीर सिंह ने बताया है कि कि उसकी पत्नी ने जैसे ही खाना बनाने के लिए गैस के सिलैंडर को ऑन किया तो सिलैंडर में एकदम आग लग गई। उन्होंने बताया कि जिस समय गैस सिलैंडर में आग लगी, उस समय परिवार के सभी सदस्य व छोटे बच्चे भी घर में ही मौजूद थे। उन्होंने बताया कि आग एकदम फैल गई और हमने बड़ी मुश्किल से स्वयं व 2 छोटे बच्चों घर से बाहर निकाला।  

आग ने देखते ही देखते भयानक रूप ले लिया और ग्रामीणों और फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी की मदद से आग पर बड़ी मशक्त के बाद काबू पाया गया। उसने बताया कि जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक घर में रखे फ्रिज, कूलर, अलमारी व उसमें रखे जेवरात, टी.वी., बैड, कपड़े व अन्य घर का पूरा सामान जल कर राख हो चुका था। सूचना मिलते ही बाबैन पुलिस के उप निरीक्षक बलबीर दत्त भी अपनी टीम के साथ मौक पर पहुंच गए और उन्होंने मकान में हुए नुक्सान का मुआयना किया।सुखबीर सिंह ने सरकार व प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहाकि अब उनके व उसके परिवार के सदस्यों के पास पहनने के लिए कपड़े से लेकर सिर ढकने के लिए छत भी नहीं बची है, इसलिए सरकार और प्रशासन उनकी आपात मदद करे।

ग्रामीणों ने दिया एकता का परिचय
घर में आग लगने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को लगी तभी गांव के लोगों ने एकता व सूझबूझ को परिचय देते हुए सभी आग बुझाने के प्रयासों में जुट गए। लोगों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए आग पर किसी तरह आग पर काबू पाया। ग्रामीणों का कहना है कि भगवान का शुक्र है कि परिवार के लोग सही सलामत बच गए है।

एच.पी. सिलैंडर के मालिक ने किया मौके का मुआयना
एच.पी. गैस एजैंसी के मालिक महेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर गैंस सिलैंडर व घर के हालत का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि गैस सिलैंडर में आग लगी थी, जिसकी वजह से ही ये हादसा हुआ। उन्होंने कहाकि अगर गैसे सिलैंडर के कारण आग लग जाती है तो इसका मुआवजा कंपनी द्वारा दिया जाता है। उन्होंने कहाकि मुआवजे को लेकर आवश्यक कार्रवाई कर रिपोर्ट जल्दी ही एच.पी. गैस कंपनी में भेज दी जाएगी ताकि परिवार को कुछ आर्थिक सहायता मिल सके ताकि नुक्सान की कुछ भरपाई हो सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!