किसानों ने जगाधरी अनाज मंडी गेट पर अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन(VIDEO)

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 20 Aug, 2018 04:04 PM

सरस्वती शुगर मिल में किसानों की बकाया पैमेंट को लेकर किसानों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय किसान संघ के बैनर तले आज सेंकडों किसानों ने जगाधरी अनाज मंडी गेट पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन....

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय): सरस्वती शुगर मिल में किसानों की बकाया पैमेंट को लेकर किसानों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय किसान संघ के बैनर तले आज सेंकडों किसानों ने जगाधरी अनाज मंडी गेट पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शुगर मिल औऱ हरियाणा सरकार का पुतला फूंका। साथ ही अपनी मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। किसान नेताओं का कहना है कि अगर शुगर मिल किसानों की एकमुश्त पेमेंट नही करती तो किसान सड़कों पर आ जाएंगे। जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी। वही हरियाणा सरकार के मंत्री मनीष ग्रोवर पर नाराजगी जाहिर करते हुए मनीष ग्रोवर को मनहूस ग्रोवर कहा।
PunjabKesari
किसान नेता रामबीर ने बताया कि आज हमने अर्धनग्न होकर यही बताया है कि किसान के पास अब कुछ नहीं बचा। किसान नंगा हो चुका है किसान के पास खोने के लिए कुछ नहीं बचा। अगर सरकार ने नहीं सुनी तो हम सड़कों पर आएंगे, प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार को आज 1 हफ्ते का अल्टीमेटम देते हैं।  किसानों ने कहा कि हम पिछले 4 महीने से दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। हरियाणा के जितने भी कैबिनेट मंत्री हैं उनके पास इस विषय को लेकर पहुंच चुके हैं कि हमारे गन्ने का भुगतान कराया जाए। किसान की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह अपना काम चला सके, बगैर पैसे के काम कर सके। लेकिन किसी भी मंत्री ने इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया। 
PunjabKesari
जिसमें एक ऐसा है जिसका नाम मनीष ग्रोवर है जो यह कहता है कि प्राइवेट शुगर मिल उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है। जबकि वह हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री है।उसकी भाषा बड़ी अशोभनीय है और वह अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकता ।जब वह कॉपरेटिव में 200 करोड़ रूपए दे सकते हैं तो क्या वह हरियाणा सरकार के सीएम साहब पर दबाव नहीं बना सकते कि किसानों के लिए भी कुछ किया जाए। 
PunjabKesari
नारायणगढ़ भादसों और यमुनानगर में जो किसान गन्ना सप्लाई करते हैं। उनमें से 14 एमएलए शुगर मिलों के क्षेत्रों से आते हैं। अधिकार क्षेत्र में 14 में से 13 बीजेपी के हैं। अगर यही हालात रहे तो आने वाले टाइम में बीजेपी वोट ढूंढती रह जाएगी। यह उसी स्थिति में चली जाएगी जिस स्थिति में पहले थी। बीजेपी का नाम लेने वाला कोई नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि मनीष ग्रोवर का नाम उनके पद के हिसाब से फिट नहीं बैठता। अगर उनको मनहूस ग्रोवर कहा जाए तो बड़ा अच्छा होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!