महापंचायत कर किसानों ने SDM से मनवाई ख़राब फसलों के गिरदवारी की मांग

Edited By Isha, Updated: 18 Sep, 2020 05:06 PM

farmers organized sdm asked for arrest of bad crops

उखेड़ा रोग और भारी बारिश से डबवाली के गांवों में तबाह हुई नरमे की फसलों के नुक्सान की विशेष गिरदावरी की मांग को लेकर पांच गांवों के किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया। महापंचायत में किसानों का नेत्तृव पूर्व उप

डबवाली (संदीप कुमार): उखेड़ा रोग और भारी बारिश से डबवाली के गांवों में तबाह हुई नरमे की फसलों के नुक्सान की विशेष गिरदावरी की मांग को लेकर पांच गांवों के किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया। महापंचायत में किसानों का नेत्तृव पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. ताऊ देवीलाल के पोते रवि चौटाला ने किया। रवि चौटाला ने महापंचायत में किसानों के बीच पहुंचे एस.डी.एम. से कहा कि डबवाली उपमंडल में आने वाले करीब 40 से 50 गांवों की नरमें की फसल पूरी तरहां से बर्बाद हो गई है। इन सभी गांवों में फसलों की विशेष गिरदवारी करवाई जाए। गिरदावरी में किसानों के साथ किसी प्रकार का भेदभाव नहीं चलेगा। गिरदवारी में अगर पटवारी नुक्सान का आंकलन कम लिखेगा तो किसान उसे नहीं मानेगा।

मौके पर एस.डी.एम. तहसीलदार, पटवारी किसान की नरमें की खराब हुई फसल का मुआयना करे। रवि चौटाला ने कहा कि जिन किसानों ने फसल बीमा नहीं करवाया उसे भी मुआवजा मिले। किसानों की तरफ से रवि चौटाला ने एस.डी.एम. के समक्ष तमाम मांगें रखी। जिस पर एस.डी.एम. ने किसानों को आश्श्वासत किया कि खराब हुई नरमें की फसल के नुक्सान की विशेष गिरदवारी के लिए वे कल ही तहसीलदार को आदेश दे देंगे। जबकि किसानों की अन्य मांगे वे सरAकार तक पहुंचा देंगे। गांव अबूबशहर के पंचायत घर में हुई इस महापंचायत में अबूबशहर के अलावा, राजपुरा, सुकेराखेड़ा, लोहगढ़, सक्ताखेड़ा के किसानों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर अपनी ताकत दिखाई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!