फैक्ट्री मालिक पर प्रवासी मज़दूर से रुपये लूटने, अपहरण करने व जान से मारने की धमकी का आरोप

Edited By Isha, Updated: 22 Jun, 2021 06:27 PM

factory owner accused of robbing a migrant worker of money

प्रवासी बुनकर मज़दूर ने सौंधापुर के एक फैक्ट्री मालिक व उसके साथियों पर पचास हज़ार रुपये छीनने व अपहरण करके जान से खत्म करने का आरोप लगाया है ।मज़दूर संगठन इंडियन फैडरेशन आफ ट्रेड यूनियं

पानपीत(सचिन):  प्रवासी बुनकर मज़दूर ने सौंधापुर के एक फैक्ट्री मालिक व उसके साथियों पर पचास हज़ार रुपये छीनने व अपहरण करके जान से खत्म करने का आरोप लगाया है ।मज़दूर संगठन इंडियन फैडरेशन आफ ट्रेड यूनियंस (इफ़टू)के संयोजक एवं आरटीआई कार्यकर्ता कॉमरेड पीपी कपूर ने एसपी को शिकायत दे कर आरोपी फैक्ट्री मालिक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करके  गिरफ्तारी की मांग की है ।

ये है मामला 
कॉमरेड पीपी कपूर ने बताया कि 19 जून की सुबह करीब साढ़े 10 बजे सौंदापुर में गली से गुज़र रहे पश्चिमी बंगाल निवासी बुनकर मज़दूर गुल मोहम्मद को पकड़ कर उसकी पेंट की जेब से पचास रुपये एक पिटलूम फैक्ट्री मालिक ने छीन लिए ।आरोप लगाया कि इस बुनकर मज़दूर को फैक्ट्री मालिक, इसका पार्टनर आने तीन चार अन्य सहयोगियों के साथ अपहरण करके अपनी फैक्ट्री में ले गए ।वहां इस बुनकर मज़दूर को जान से खत्म करने की धमकियां दी और बोले कि एसपी व डीएसपी हमारी मुट्ठी में हैं ।इसके बाद सवाल जवाब करते हुए मोबाइल से वीडियो बनाई ।करीब डेढ़ घण्टे तक अवैध हिरासत में रहने के बाद मौका मिलते ही अपहृत  बुनकर मज़दूर इनके चंगुल से भाग निकला ।

श्रम विभाग ने छापा मार कर छुड़वाया था 
कपूर ने बताया कि गुलमोहम्मद पहले आरोपी फैक्ट्री मालिक की फैक्ट्री में मजदूरी करता था । वहां इनसे बंधुआ श्रम करवाया जा रहा था। पिछले वर्ष  4 मार्च 2020 को मज़दूर संगठन इफ़टू की शिकायत पर व डीसी के आदेश पर श्रम विभाग ने पुलिस के साथ छापा मार कर आरोपी फैक्ट्री मालिक की फैक्ट्री से गुलमोहम्मद, उसकी पत्नी व एक अन्य मज़दूर नज़ीर को मुक्त करवाया था ।इसी रंजिश के चलते अब आरोपी फैक्ट्री मालिक ने यह गुंडागर्दी की है । कपूर ने आरोपी फैक्ट्री मालिक उसके पार्टनर व सहयोगियों पर तकाल एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तारी की मांग की है ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!