छुटपुट घटनाओं के बीच सम्पन्न हुअा छात्र संघ चुनाव, जानिए कहां किसे मिली सत्ता

Edited By Deepak Paul, Updated: 17 Oct, 2018 06:15 PM

expected student union elections among the scattered events know where

चंडीगढ़ प्रदेश में छुटपुट घटनाओं के बीच छात्र संघ चुनाव सम्मपन हुए। भाजपा सरकार ने 22 सालों बाद प्रदेश में ये चुनाव करवाए हैं, जिसमें कॉलेज के छात्र - छात्राओं ने हिस्सा लिया

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा प्ररदेश के विभिन्न जिलों में छुटपुट घटनाों के बीच छात्र संघ चुनाव समपन्न हुए. भाजपा सरकार ने 22 वर्षों के बाद ये चुनाव करवाए जिसमें कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया, लेकिन कुछ छात्र्रों ने इसका जमकर विरोध किया। चुनाव के कारण तनाव के देखते हुए पुलिस ने कड़े - सुरक्ष्षा प्ररंबंध किए। वहीं कुछ स्थानों पर छात्रों के हिंसा पर उचरने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। विभिन्न स्थानों से छथात्र्र चुनावों के नतीजे अाने शुरु हो गए हैं। जो इस प्रकार हैं। 
PunjabKesari


PunjabKesari

हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने छात्र संघ के चुनाव में विजेता विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस चुनाव में जीते हुए विद्यार्थी पढ़ाई का माहौल और अधिक सुधारने व विद्यार्थी-हित के मामले सरकार के संज्ञान में लाकर उनको सहीं ढ़ंग से अमलीजामा पहनाने में मदद करेंगे। PunjabKesari

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 22 साल तक छात्र संघ के चुनाव नहीं करवाए गए। इस दौरान कई राजनैतिक दलों की सरकारें सत्ता में आई परंतु किसी ने भी इस ओर कदम नहीं उठाया। वर्तमान सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किए वायदे के अनुसार आज प्रदेश में शांतिपूर्वक छात्र संघ के चुनाव संपन्न करवा दिए हैं जिसके लिए विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के विद्यार्थी, अध्यापकगण व विभागीय अधिकारी भी बधाई के पात्र हैं।


शर्मा ने जानकारी दी कि आज शाम 5 बजे तक छात्र संघ के चुनाव के मिले परिणामों के अनुसार प्रदेश के 11 राज्य विश्वविद्यालयों में 1108 कक्षा प्रतिनिधियों (सी.आर) के लिए चुनाव सम्पन्न हुए जिनमें 517 निर्विरोध, 254 चुनाव प्रक्रिया द्वारा तथा 296 कक्षा टॉपर चुने गए। इन्होंने विश्वविद्यालय की छात्र कार्यकारिणी परिषद के गठन के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए प्रधान, उप-प्रधान, सचिव व उप-सचिव तथा पांच कार्यकारिणी परिषद के सदस्यों का चुनाव किया।

PunjabKesari

राजकीय महिला महाविद्यालय महेंद्रगढ़ छात्र संघ चुनाव परिणाम कुछ इस प्रकार से रहा है। यहां पर प्रधान अंजना शर्मा बनी है वहीं उपप्रधान पूनम शर्माच  सचिव मोनिका चौहान, सह सचिव स्वाति बनी है।  राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ से विजय पताका फहराते हुए अध्यक्ष पद पर अभिषेक, उपाध्यक्ष पद पर समीक्षा, सचिव पद पर पूनम तथा सह सचिव पद पर साहिल विजय रहे ! इसी अनुसार राजकीय महिला महाविद्यालय मे अध्यक्ष पद पर अंजना शर्मा, उपाध्यक्ष पद पर पूनम, सचिव पद पर मोनिका चौहान, व सह सचिव पद पर स्वाति तंवर कड़े मुकाबले में विजय रहे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!