उम्मीद : लंगड़ी व्यवस्था के भरोसे 14 घंटे का जनता कर्फ्यू

Edited By Isha, Updated: 22 Mar, 2020 10:17 AM

expectation 14 hours public curfew due to lame

देशभर में बढ़े कोरोना वायरस के प्रकोप को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार सुबह 7 से 9 बजे तक लगाए जाने वाले कफ्र्यू को जिलेभर में लागू करवाने

अम्बाला शहर (कोचर): देशभर में बढ़े कोरोना वायरस के प्रकोप को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार सुबह 7 से 9 बजे तक लगाए जाने वाले कफ्र्यू को जिलेभर में लागू करवाने को लेकर अम्बाला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। प्रशासन ने भी जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिलावासियों से बार-बार रविवार को 14 घंटे तक कफ्र्यू के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए गुजारिश की जा रही है। लेकिन जिले में आपातकाल के समय स्वास्थ्य विभाग के पास किसी भी नागरिक अस्पताल में वैंटीलेटर की सुविधा नहीं है।

कफ्र्यू के कारण आज रोडवेज ही नहीं निजी बस सेवाएं पूरी तरह से ठप्प रहेंगी। वहीं रेलवे द्वारा एक भी ट्रेन का संचालन नहीं किया जाएगा। अस्पतालों में भी केवल एमरजैंसी सेवाएं ही 24 घंटे तक लागू रहेंगी। इसके अलावा जिले में सभी मंडियों के साथ-साथ बाजारों को भी बंद रखा जाएगा। उधर, सभी थानों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटा जा सके। वहीं प्रशासन ने कोरोना वायरस के बारे में किसी भी तरह की कोई गलत अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में भी आदेश जारी कर दिए है। 

जिले में धारा 144 लागू
जिला मैजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में शनिवार को धारा 144 के आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के तहत सार्वजनिक स्थानों पर 20 से ज्यादा व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई हैं। उन्होंने लोगों से अपील कि हैं कि जारी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करते हुए लोग प्रशासन का सहयोग करें। इसके अलावा अगर कोई भी व्यक्ति धारा 144 की उल्लंघना करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

लोगों से 5 बजे तालियां बजाने के लिए प्रशासन की गुहार 
जनता हित के लिए लगने वाले जनता कफ्र्यू के बारे जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न तरह से कार्य किए जा रहे है। सूचना एवं जनसंपर्क भाषा विभाग द्वारा प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को इसके बारे अवगत करवाते हुए इसकी पालना के लिए आग्रह किया जा रहा है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बताया जा रहा है कि 22 मार्च दिन रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक लोग अपने घरों से बाहर न निकलें। इसी दिन सायं 5 बजे अपने घरों के दरवाजों, खिड़कियों अथवा बालकोनी में खड़ा होकर तालियां बजाएं ताकि जनता कफ्र्यू में सहयोग करने वाले नागरिकों का हौसला बना रहे। 

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई 
कोरोना वायरस के विषय पर कोई भी गलत अफवाह फैलाने वालों के भी खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए प्रशासन ने मन बना लिया है। प्रशासन द्वारा इस पर विशेष नजर रखी जा रही हैं। यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना को लेकर कोई गलत अफवाह फैलाता पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सभी अधिकारियों को कोरोना वायरस के बचाव बारे जागरूक करने का काम किया गया हैं। सभी के सामूहिक प्रयासों से कोरोना वायरस पर अंकुश लगाया जा सकता हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!