कार्यकारी अभियंता के दावे हुए गुल, लोगों में विभाग के प्रति बढ़ा रोष

Edited By Isha, Updated: 04 Jan, 2020 12:46 PM

executive engineer claims gul people rage towards department

कैथल-करनाल मार्ग पर चल रहे फोरलेन का कार्य पूंडरी से कैथल तक पूरा न होने के कारण लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है, जबकि विभाग के कार्यकारी अभियंता कुलदीप सिंह ने यह दावा किया था कि 31 दिसम्बर......

पूंडरी (अतुल) : कैथल-करनाल मार्ग पर चल रहे फोरलेन का कार्य पूंडरी से कैथल तक पूरा न होने के कारण लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है, जबकि विभाग के कार्यकारी अभियंता कुलदीप सिंह ने यह दावा किया था कि 31 दिसम्बर तक कैथल से पूंडरी तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन अब तक भी यह कार्य पूरा नहीं हुआ और जिस हिसाब से कार्य चल रहा है उस हिसाब से तो यह कार्य अभी 2 महीने और तक भी पूरा होने की संभावना कम ही है। 

महाबीर, पवन, अशोक, धर्मा सैनी, मनोज खेड़ी, सुरेश कुमार, मुकेश, राजीव आदि ने विभाग के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें एक हफ्ते में लगभग 2 से 3 बार कैथल जाना पड़ता है, लेकिन सड़क बिल्कुल खराब होने के कारण वे वाया कौकत होकर कैथल जा रहे हैं। इससे जहां उनका समय तो खराब होता ही है, वहीं 16 किलोमीटर का सफर 25 किलोमीटर तक तय करना पड़ता है।  उन्होंने यह भी बताया कि ठेकेदार इस मार्ग पर बिल्कुल घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग कर रहा है और इसकी जांच होनी चाहिए। 

उन्होंने भाजपा नेताओं व विभाग के आला अधिकारियों से इस मार्ग को जल्द बनवाने की मांग की है। वहीं पूंडरी व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष मोहनलाल गोयल ने कहा कि जल्द ही एक व्यापारियों का शिष्टमंडल भी इस मार्ग पर चल रही धांधली को लेकर विभाग के मंत्री और मुख्यमंत्री को मिलेगा, ताकि संबंधित ठेकेदार व उसके साथ मिले हुए अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके। जब इस बारे में विभाग के कार्यकारी अभियंता कुलदीप चंद से बात करनी चाही तो पहले तो उन्होंने अपना मोबाइल 2 बार तो उठाया ही नहीं और बाद में मोबाइल को स्विच ऑफ कर दिया।

ठेकेदार रेतीली मिट्टी की जगह डलवा रहा है चिकनी मिट्टी
ठेकेदार द्वारा इस मार्ग पर चिकनी मिट्टी गिरवाई जा रही है और जबकि प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मार्ग पर रेतीली मिट्टी गिराई जानी चाहिए। इस मार्ग के निर्माण में करोड़ों रुपए की मिट्टी डाली जानी है और ठेकेदार विभागीय अधिकारियों के मिलीभगत से इस मार्ग पर चिकनी मिट्टी डलवा रहा है, क्योंकि रेतली मिट्टी का रेट महंगा और चिकनी मिट्टी का रेट सस्ता है। वहीं विभागीय अधिकारी भी आंखे बंद कर अपने कमीशन के चक्कर में ठेकेदार पर मेहरबान हैं। लोगों ने कहा कि जब ठेकेदार में शुरू में ही मिट्टी में गोलमाल कर रहा है पता नहीं पूरे निर्माण में कितना गोलमाल करेगा। 

10 जनवरी तक पत्थर डालने का कार्य होगा पूरा : जे.ई.
जब इसे बारे विभाग के जे.ई विजय कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि जो मिट्टी डलवाई जा रही है, वो बिल्कुल ठीक है और वह खुद इसकी जांच समय-समय पर करते हैं। अगर फिर भी कहीं ठेकेदार द्वारा कोताही बरती जा रही है तो वह इसकी जांच करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि 10 जनवरी तक कैथल से पूंडरी मार्ग पर दोनों तरफ पत्थर डालने के कार्य को पूरा कर लिया जाएगा और रही बजरी व लुक की बात उसके बाद उस कार्य को भी जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!