हर साल पीने के पानी को तरस जाते हैं ग्रामीण, एक काम होने मात्र से हल हो जाएगी समस्या

Edited By Shivam, Updated: 24 May, 2020 06:03 PM

every year villagers crave for drinking water problem will be solved just

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के तीन गांव ऐसे हैं, जो हर साल गर्मी का मौसम शुरू होते ही पूरा सीजन पीने के पानी को तरस जाते हैं। टोहाना उपमंडल में पडऩे वाले गांव पिरथला, ठरवा, ठरवी में गर्मियों में माईनर बन्द होते ही पेयजल का संकट गहरा जाता है। जिसके चलते...

टोहाना (सुशील सिंगला): हरियाणा के फतेहाबाद जिले के तीन गांव ऐसे हैं, जो हर साल गर्मी का मौसम शुरू होते ही पूरा सीजन पीने के पानी को तरस जाते हैं। टोहाना उपमंडल में पडऩे वाले गांव पिरथला, ठरवा, ठरवी में गर्मियों में माईनर बन्द होते ही पेयजल का संकट गहरा जाता है। जिसके चलते स्वच्छ पेयजल न मिलने से ग्रामीणों का स्वास्थ्य खराब होता है। ग्रामीणों ने कई बार गुहार  लगाई लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों के मुताबिक यदि सिर्फ एक काम हो जाए तो उनकी यह समस्या जड़ से समाप्त हो सकती है।

PunjabKesari, haryana

गर्मियों का सीजन आते ही देश के कई स्थानों पर पेयजल का संकट गहरा जाता है। गर्मियों की शुरूआत होते ही टोहाना के तीन गांवों में भी जल संकट नजर आ रहा है। दरअसल, यहां माईनर में पानी न होने की वजह से वाटर बॉक्स में पानी नहीं पहुंच रहा है, जिसके चलते ग्रामीणों को बोरवेल के पानी पर गुजरा करना होगा। गांववासियों का कहना है बोरवेल का पानी स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। इसके लिए गांव पंचायत के द्वारा पत्र लिखकर शासन-प्रशासन को सूचित भी किया गया है पर कोई हल नहीं हुआ है।

PunjabKesari, haryana

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए गांव पिरथला के सरपंच प्रतिनिधि डॉ. दलबीर ने बताया कि उनके गांव पिरथला सहित ठरवा व ठरवी में रजवाहा सूख जाने स पेयजल की सप्लाई की समस्या उत्पन हो जाती है। अगर गांव के वाटरबॉक्स को पास से निकल रही फतेहाबाद माईनर से जोड़ दिया जाए तो सब समस्या हल हो जाएगी, जो कि गांव से मात्र 1500 फुट की दूरी पर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!