...आज भी नर्क के जहरीले सांप की तरह मुस्लिम महिलाओं को डस रहा है तीन तलाक

Edited By Shivam, Updated: 01 Mar, 2021 11:51 PM

even today triple talaq bludgeoning muslim women like poisonous snake of hell

तलाक, तलाक, तलाक यह तीन शब्द मुस्लिम महिलाओं के लिए नर्क के जहरीले सांप के दंश के समान के समान हैं। तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद भी यह मुस्लिम महिलाओं का पीछा नहीं छोड़ रहा, जो अभी भी तीन तलाक की धमकी से पीड़ित और बेबस नजर आ रही हैं।

पानीपत (सचिन शर्मा): तलाक, तलाक, तलाक यह तीन शब्द मुस्लिम महिलाओं के लिए नर्क के जहरीले सांप के दंश के समान के समान हैं। तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद भी यह मुस्लिम महिलाओं का पीछा नहीं छोड़ रहा, जो अभी भी तीन तलाक की धमकी से पीड़ित और बेबस नजर आ रही हैं। जबकि केंद्र सरकार ने मुस्लिम समाज की महिलाओं को तीन तलाक से राहत देने के लिए कानून तो बना दिया, लेकिन कुछ लोग अभी भी इस कानून को अपने हाथ का खिलौना समझ रहे हैं।

दरअसल, पानीपत की रहने वाली महिला तबस्सुम तीन तलाक का दंश झेल रही है। तबस्सुम का आरोप है कि लॉकडाउन से एक महीना पहले तबस्सुम का पति उसे दहेज व पैसे लाने के नाम से प्रताडि़त करता था। जब तबस्सुम अपने मायके से दहेज लेकर न गई तो तबस्सुम के पति ने बिना कानून के खौफ के उसे तीन तलाक की धमकी देकर घर से निकाल दिया। 

तबस्सुम को आज अपने मायके में रहते हुए 1 साल बीत चुका है, लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। परिवार की हालत ठीक न होने के कारण वह खाने और कपड़ों के लिए भी मोहताज हो चुकी है। एक टाइम का खाना पड़ोस से आता है तो पहनने के लिए  कपड़े दूसरे देकर जाते हैं।

PunjabKesari, Haryana

पीड़िता तबस्सुम ने बताया कि 8 साल पहले उत्तर प्रदेश के कैराना के रहने वाले युवक से उसका निकाह हुआ था। उसका पति हर बार पैसे व दहेज के नाम से प्रताडि़त और मारपीट करता था। पीड़िता तबस्सुम ने बताया कि कई बार पंचायत भी बैठी फैसला भी हुआ, लेकिन फिर भी उसका पति नहीं माना और हमेशा की तरह उसके साथ मारपीट करता रहा। 

तबस्सुम ने बताया कि लॉकडाउन से एक महीना पहले ही पति ने तीन तलाक के धमकी देकर उसे घर से बाहर निकाल दिया। 2 बच्चों (बेटा-बेटी) को अपने साथ ले गया, जिसके बाद वह अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी। वह पिछले एक साल से थानों के चक्कर काट रही है। अब एक साल बीत जाने से बाद पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज की है।

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी सतीश वत्स ने कहा कैराना की शादीशुदा महिला ने उनको मारपीट और पति द्वारा दहेज के लिए प्रताडि़त करने की शिकायत दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!