प्रदेश भर में 10वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू, घर में रहकर ये काम करेंगे अध्यापक

Edited By Isha, Updated: 11 Apr, 2020 11:53 AM

evaluation of 10th answerbooks started across the state

कोरोना को हराने के लिए जारी लॉक डाउन के बीच आज से प्रदेशभर में उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है। दसवीं कक्षा के मैथ, हिंदी, इंग्लिश और एसएस विषयो की उत्तरपुस्तिकाओं की मार्किंग शुरू करवाई गई है। यार

बहादुरगढ़(प्रवीण)- कोरोना को हराने के लिए जारी लॉक डाउन के बीच आज से प्रदेशभर में उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है। दसवीं कक्षा के मैथ, हिंदी, इंग्लिश और एसएस विषयो की उत्तरपुस्तिकाओं की मार्किंग शुरू करवाई गई है। ये पहला मौका है जब मार्किंग ड्यूटी में लगे अध्यापक अपने घर में रहकर उत्तरपुस्तिकाओं की जाँच करने का काम करेंगे। 

बहादुरगढ़ के गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल में मार्किंग सेंटर बनाया गया है। मार्किंग ड्यूटी में लगे सभी अध्यापकों को एक-एक करके उत्तरपुस्तिकाओं के बंडल जांच के लिए दिए गए है। 22 अप्रैल तक सभी उत्तरपुस्तिकाओं की जांच कर वापिस मार्किंग सेंटर में जमा करने की हिदायत भी दी गई है। गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल की सेंटर इंचार्ज प्रिंसिपल तरावन्ति ने बताया कि उत्तरपुस्तिकाएं देने से पहले सभी अध्यापको को सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से दूर-दूर खड़ा किया गया।  उन्होंने बताया कि उत्तरपुस्तिकाओं के बंडल को पूरी तरह से सेनिटाइज किया गया है। अध्यापको को भी हैंड सेनेटाइज करने के बाद ही उत्तरपुस्तिकाओं का बंडल दिया गया है। उन्होंने बताया कि हर अध्यापक को मूल्यांकन कार्य बेहद ईमानदारी से करने की हिदायत भी दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!